नई दिल्‍ली, एएनआइ। गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड 2018 में ओपरा विनफ्रे द्वारा दिए गए भाषण की पूरे विश्‍व में प्रशंसा हो रही है। यहां तक कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ही आदर के साथ ओपरा के भाषण पूरी तरह से समर्थन किया है। हालांकि अवार्ड फंक्‍शन में डोनाल्‍ड ट्रंप पर भी निशाना साधा गया था।

36 वर्षीय उद्यमी इवांका ट्रंप ने ओपरा के भाषण की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'कल रात के गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड में ओपरा के सशक्तीकरण और प्रेरक भाषण को देखा। चलो हम सब एक साथ आएं, महिलाएं-पुरुष और कहें #TIMESUP! #United.'

इवांका ट्रंप के ट्वीट पर तुरंत प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं, जिनमें उनका मजाक उड़ाया जाने लगा। कुछ लोगों ने उन्‍हें अपमानित करने वाले ट्वीट भी किए। लोगों ने इवांका को याद दिलाया कि डोनाल्ड ट्रंप पर 17 महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है।

गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड शो में ओपरा विनफ्रे के दमदार भाषण के बाद अब यह कयास जोरों पर हैं कि वह 2020 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में प्रबल दावेदार हो सकती हैं। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में इस बार लाइफ टाइम अचीवमेंट के लिए सिसिल बी डिमिले अवार्ड ओपरा विनफ्रे को दिया गया है। गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी अश्वेत महिला को इस अवॉर्ड से नवाजा गया है। अवार्ड जीतने के बाद दिए गए अपने भाषण से ओपरा विनफ्रे ने वहां मौजूद सभी का दिल जीत लिया। अपने भाषण में रंगभेद से लेकर लैंगिक संघर्षों तक का उन्होंने जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि मुझे देख रही सभी लड़कियों को मैं बताना चाहूंगी कि एक नया सवेरा आने वाला है। ऐसे कुछ पुरुषों की वजह से आएगा जो ऐसे समय के लिए हमारा नेतृत्व करने की कोशिश कर रहे हैं जब हम में से किसी को भी ‘मी टू’ नहीं कहना पड़े।

वरिष्ठ अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने गोल्डन ग्लोब अवार्ड समारोह में सेसिल बी डीमिले अवॉर्ड स्वीकार करते हुए मंच से दिए गए भाषण में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा और कहा कि हॉलीवुड बाहरी लोगों से बना है। उन्होंने कहा कि इस साल जो प्रस्तुति सबसे अलग रही, वह किसी अभिनेता की नहीं बल्कि ट्रंप की थी। यह प्रस्तुति उन्होंने एक विकलांग पत्रकार का सार्वजनिक तौर पर मजाक उड़ाते हुए दी थी।

यह भी पढ़ें: गलत वित्तीय घोषणा को लेकर इवांका और उनके पति पर मुकदमा

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस