Move to Jagran APP

ट्विटर पर दूसरे दिन भी छाया रहा अमेरिका और ईरान के बीच का टकराव, यूजर्स ने खूब लिए मजे

अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक में ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या के दूसरे दिन बाद भी ट‍ि्वटर पर यह घटनाक्रम छाया रहा। लोगों ने तरह-तरह के मीम और मजाकिया टिप्‍पणियों को साझा किया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 04:40 PM (IST)
ट्विटर पर दूसरे दिन भी छाया रहा अमेरिका और ईरान के बीच का टकराव, यूजर्स ने खूब लिए मजे
ट्विटर पर दूसरे दिन भी छाया रहा अमेरिका और ईरान के बीच का टकराव, यूजर्स ने खूब लिए मजे

नई दिल्‍ली, आइएएनएस। अमेरिकी एयर स्‍ट्राइक में ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या के दूसरे दिन बाद भी ट‍ि्वटर पर यह घटनाक्रम छाया रहा। यूजर्स ने मीम्‍स और मजाकिया टिप्‍पणियों के जरिए इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म को गरमाए रखा। 5.47 मिलियन ट्वीट्स के साथ #Iran ट्रेंड किया जबकि ब्रिटेन ने अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि वे ईरान और इराक की यात्रा से परहेज करें।

loksabha election banner

इससे पहले बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों से जल्‍द से जल्‍द इराक छोड़ देने की सलाह दी थी। एक यूजर ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप की एक वीडियो क्लिप पोस्‍ट की जिसमें वह तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति बराक ओबामा द्वारा ईरान के खिलाफ हमले किए जाने की संभावना जाता रहे हैं। साल 2011 में ट्रंप का मानना था कि ओबामा अमेरिकी राष्‍ट्रपति का चुनाव जीतने के लिए ईरान के खिलाफ युद्ध छेड़ सकते हैं। यूजर ने लिखा जो पहले नहीं हुआ अब हो रहा है।

एक अन्‍य यूजर ने लिखा कि ट्रंप का कहना है कि उन्होंने युद्ध को रोकने के लिए सुलेमानी को मारा है। लेकिन मुझे लगता है कि जब ईरान होर्मुज में जवाब देगा तो युद्ध रोकना होगा। युद्ध के जरिए शांति... हमें यही बात सिखाई जा रही है। बता दें कि शुक्रवार को बगदाद में अमेरिकी हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने की सूचना के बाद दुनियाभर में ट्विटर पर World War 3 ट्रेंड करने लगा था।

इसके बाद लोगों ने इसे ईरान की कड़ी प्रतिक्रिया वाली धमकी का मजाक उड़ाया। यही नहीं इसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी निशाने पर आ गए। एक यूजर ने ट्विटर पर World War 3 को लेकर इमरान खान को निशाने पर लिया और कार्टून कैरेक्टर टॉम की तस्वीर साझा की। एक अन्य यूजर ने गहरी सोच में डूबे एक व्यक्ति की तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि मैं सोच रहा हूं कि विश्वयुद्ध-3 शुरू होने के बाद जापान सुरक्षित रहेगा या घाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.