वाशिंगटन, एजेंसी। कोरोना महामारी के बीच अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के भावी उम्मीदवार जो बिडेन के लिए भारतवंशी उद्यमी देवेन पारेख फंड इकट्ठा करने के काम में जुटे हैं। वर्चुअल माध्यम से चंदा जुटाने के काम में पारेख को अन्य उद्यमियों का भी साथ मिला है। इंसाइट पार्टनर्स के प्रबंध निदेशक पारेख ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के लिए भी चंदा इकट्ठा किया था। पारेख ओबामा के शासनकाल में ओवरसीज प्राइवेट इंवेस्टमेंट कॉरपोरेशन के निदेशक मंडल में अपनी सेवा दे चुके हैं।

अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी से सबसे मजबूत उम्मीदवार बनकर उभरे हैं। नवंबर में होने वाले चुनाव में उनका मुकाबला वर्तमान राष्ट्रपति व रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से तय माना जा रहा है। फंड जुटाने के कार्यक्रम के दौरान बिडेन ने कहा कि अगर ट्रंप गंभीर होते तो अमेरिका में कोरोना संक्रमण से इतनी ज्यादा संख्या में लोगों की मौत नहीं होती।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच इस वर्ष अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव होने हैं। हालांकि, अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी  से हो रहा है, लेकिन अभी तक राष्‍ट्रपति चुनाव नहीं कराने का फैसला लिया गया है। कोरोना महामारी के चलते इस बार अमेरिका में पूर्व की तरह राजनीतिक सरगर्मियां भी नहीं हैं। 

Posted By: Ramesh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस