Move to Jagran APP

कैलिफॉर्निया : बिेडेन-हैरिस के समर्थन में भारतीय-अमेरिकियों की रैली, डेमोक्रेट उम्मीदवारों के लिए मांगे वोट

रैली में शामिल हुए अशोक भट्ट ने कहा कि भारतीय-अमेरिकियों की आज की और अगली जेनरेशन के भविष्य के लिए यह बहुत जरूरी है कि बिडेन और हैरिस को जिताया जाए। यह रैली एक बिजनेसमैन अजय भट्ट और विनीता भुटोरिया द्वारा आयोजित की गई थी।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 01:22 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 01:22 PM (IST)
कैलिफॉर्निया : बिेडेन-हैरिस के समर्थन में भारतीय-अमेरिकियों की रैली, डेमोक्रेट उम्मीदवारों के लिए मांगे वोट
डेमोक्रेट उम्मीदवारों के समर्थन में भारतीय-अमेरिकियों की रैली

न्यूयॉर्क, पीटीआइ। आगामी राष्ट्रपति चुनावों के मद्देनजर कैलिफॉर्निया में डेमोक्रेट नेता जो बिडेन और कमला हैरिस के समर्थन में गैट आउट द वोट (GOTV) रैली निकाली गई। बता दें कि जो बिडेन राष्ट्रपति और कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं। इस रैली का आयोजन एक बिजनेसमैन अजय भट्ट और विनीता भुटोरिया द्वारा किया गया था।

loksabha election banner

रैली में शामिल हुए अशोक भट्ट ने कहा कि भारतीय-अमेरिकियों की आज की और अगली जेनरेशन के भविष्य के लिए, यह बहुत जरूरी है कि बिडेन और हैरिस को जिताया जाए। उन्होंने कहा कि पहली बार अमेरिकी इतिहास में कोई महिला उपराष्ट्रपति बनेगी जो हमारे लिए गर्व की बात होगी। इस रैली में बिजनेसमैन, टीचर्स, डॉक्टर्स, नेता और छात्र शामिल हुए।

बता दें कि यूएस में 10 लाख 30 हजार से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी रहते हैं। जो विस्कॉन्सिन, पेंसिल्वेनिया, मिशिगन, फ्लोरिडा और नेवादा जैसे राज्यों में बसे हैं। भूटोरिया ने कहा कि वर्तमान में देश सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट, आर्थिक संकट, नस्लीय अन्याय और जलवायु परिवर्तन का सामना कर रहा है। ऐसे में ये चुनाव हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने कहा, हम सभी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि जो बिडेन और कमला हैरिस को वोट दिया जाए। खासकर मेरी भारतीय-अमेरिकियों से यह अपील है कि वे बिडेन, हैरिस को वोट दें। 

नेपाली अमेरिकी छोटे व्यवसाय के मालिक प्रकाश थापा ने कहा,'हमें एक ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है, जो देश को एकजुट करे, जो मानवता के बारे में अधिक परवाह करता हो। वरिष्ठ सामुदायिक नेता महेश निहलानी ने भारतीय अमेरिकियों से राष्ट्रपति टिकट पर बिडेन और हैरिस का समर्थन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि दोनों नेता भारत-अमेरिकी संबंधों के प्रबल समर्थक हैं। इसके अलावा उन्होंने डेमोक्रेट नेताओं के समर्थन में नारा लगाते हुए कहा, 'अबकी बार बिडेन सरकार'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.