वाशिंगटन, प्रेट्र।  IV लीग स्‍कूलों में नामांकन के दौरान भेदभाव का मुद्दा उठाने वाली भारतीय अमेरिकी महिला  ने ऐलान किया है कि वे हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्‍स  (House of Representatives) की ओर से चुनाव लड़ेंगी। वे सभी समुदाय विशेषकर अमेरिका में रहने वाले हिंदुओं के लिए  शोर नहीं आवाज बनना चाहती हैं।  इसके साथ ही वे वर्जिनिया (Virginia) से पहली भारतीय मूल की नागरिक हैं जो हाउस ऑफ  रिप्रेजेंटेटिव्‍स की उम्‍मीदवार हैं। 

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh)  में जन्‍मी मंगा अनंतातमुला (Manga Anantatmula) ने अपने स्‍कूल की पढ़ाई चेन्‍नई में की। आगरा यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट करने के बाद अमेरिका आ गई। 

अनंतातमुला ने 26 जनवरी को नामकरण भरा। उन्‍होंने कहा, 'वर्तमान राजनीतिक हालात व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की नीतियों के कारण  इस  बार बड़ी संख्‍या में डेमोक्रेटिक पार्टी समर्थकों का झुकाव रिपब्लिकन पार्टी की ओर है।' 

यहां यह बता दें कि अनंतातमुला राष्‍ट्रपति ट्रंप की बड़ी समर्थक हैं। कैंपेनिंग के लिए उन्‍होंने अपने पहले नाम मंगा (Manga) का उल्‍लेख 'Making Americans Great Again' के तौर पर किया है।   एक साक्षात्‍कार में उन्‍हेांने कहा कि वे खुद को नई पीढ़ी की भारतीय अमेरिकी और हिंदू अमेरिकी नेता मानती हैं।  साथ ही दूसरी कांग्रेस की महिला प्रमिला जयपाल द्वारा कश्‍मीर पर प्रस्‍ताव पेश करने की आलोचना की। उन्‍होंने कहा कि जयपाल का यह कदम समुदाय के लिए सही नहीं है। उन्‍होंने आगे बताया, 'मैं आपकी आवाज बनूंगी न कि शोर।'  हाल में ही वे भारतीय अमेरिकी समुदाय  में शामिल हुई जब पाकिस्‍तानी दूतावास के बाहर वे भारत में आतंकी गतिविधिेयों को पाकिस्‍तान द्वारा मिले समर्थन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। 

उन्‍होंने अभियान में टैक्‍स में कमी, महिलाओं को बराबरी का अधिकार, हेल्‍थकेयर, छोटे व मध्‍यम व्‍यापारों में मदद को मुद्दा बनाया है।  उन्‍होंने कहा कि यदि उन्‍हें हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्‍स के लिए चुना जाता है तब भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। हाल के अपने ट्वीट में उन्‍होंने कश्‍मीर पर भारत द्वारा किए गए पहल, नागरिकता संशोधन कानून व अयोध्‍या में राम मंदिर के निर्माण से जुड़े फैसलों  का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका Coronavirus से लड़ाई में आगे आया, चीन समेत प्रभावित देशों को 10 करोड़ डॉलर की मदद

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस