वाशिंगटन, आइएएनएस। व्हाइट हाउस के प्रेस कार्यालय में नियुक्त हुए पहले भारतीय-अमेरिकी अधिकारी राज शाह (34) ने अपना पद छोड़ दिया है। वह फ्लोरिडा की लाबिंग फर्म 'बैलार्ड पार्टनर्स' का हिस्सा बनने जा रहे हैं। उनका इस्तीफा ऐसे कई समय पर आया है, जब देश के कई अधिकारी व मंत्री अपना पद छोड़ चुके हैं। ह्वाइट हाउस के प्रेस व संचार टीम के कई अधिकारी भी इस्तीफा दे चुके हैं। कुछ का तबादला हो गया है।

बता दें कि गुजराती परिवार में पैदा हुए शाह 2017 में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से ही उनके प्रशासन का हिस्सा थे। उन्हें डिप्टी संचार निदेशक का पद दिया गया था। इससे पहले वह रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के रिसर्च विभाग के निदेशक रहे थे। उन्होंने ब्रेट एम कैवनॉग को सुप्रीम कोर्ट का जज बनाने की प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अब वह बैलार्ड पार्टनर्स के मीडिया ग्रुप का नेतृत्व करेंगे। उनके साथ डेमोक्रेटिक नेता जैमी रुबिन भी काम करेंगे। रुबिन पूर्व विदेश मंत्री मेडेलीन अलब्राइट के प्रवक्ता रहे थे।

ट्रंप प्रशासन से हट चुके हैं कई शीर्ष अधिकारी
अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस की बर्खास्तगी के बाद बीते महीने पूर्व रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कैबिनेट से इस्तीफा दिया था। अक्टूबर में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत भारतवंशी निक्की हेली ने भी इस्तीफा दे दिया था। पिछले साल मार्च में रेक्स टिलरसन को विदेश मंत्री और एचआर मैकमास्टर को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से हटाया गया था।

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप