Move to Jagran APP

हार्वे रिलीफ फंड में भारतीय-अमेरिकी दंपति का बड़ा योगदान, मेयर ने कहा- शुक्रिया

ह्यूस्‍टन निवासी भारतीय मूल के दंपति अमित व अर्पिता ब्रह्मदत्‍त भंडारी ने हार्वे रिलीफ फंड में 250,000 डॉलर का योगदान किया जिसके बाद मेयर सिल्‍वेस्‍टर टर्नर ने भारतीय अमेरिकी समुदाय की प्रशंसा की।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 25 Sep 2017 11:57 AM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 12:56 PM (IST)
हार्वे रिलीफ फंड में भारतीय-अमेरिकी दंपति का बड़ा योगदान, मेयर ने कहा- शुक्रिया
हार्वे रिलीफ फंड में भारतीय-अमेरिकी दंपति का बड़ा योगदान, मेयर ने कहा- शुक्रिया

ह्यूस्‍टन (प्रेट्र)। भारतीय-अमेरिकी दंपत्‍ति ने हार्वे राहत फंड में 250,000 डॉलर का दान किया। इस माह के शुरुआत में आए चक्रवाती तूफान हार्वे के बाद टेक्‍सास में तहस-नहस को देखते हुए यह फंड बनाया गया है। ह्यूस्‍टन निवासी अमित भंडारी व उनकी पत्‍नी अर्पिता ब्रह्मदत्‍त भंडारी ने यह योगदान मेयर सिल्‍वेस्‍टर टर्नर को दिया।

loksabha election banner

भंडारी ह्यूस्‍टन स्‍थित एनर्जी एंड एग्रीकल्‍चरल कमोडिटी ट्रेडिंग कंपनी ‘बायोऊर्जा’ ग्रुप के मालिक व सीइओ हैं। कंपनी की शाखाएं पूरी दुनिया में है। राहत और पुनर्वास के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए भारतीय-अमेरिकी समुदाय एकजुट हो प्रयास कर रहा है। चार दिनों की अवधि में कई क्षेत्रों में 40 इंच से अधिक बारिश हुई, जिसके कारण यहां बाढ़ आ गयी। इस बाढ़ के कारण सैंकड़ों-हजारों घर उजड़ गए, 30,000 से अधिक लोग बेघर हो गए जिसमें से 17,000 से अधिक को बचाया गया और 70 से अधिक मारे गए। 

समुदाय का नेतृत्‍व करने वाले तमाम सदस्‍यों ने भंडारी का शुक्रिया अदा किया। इस इवेंट पर टर्नर ने भारतीय-अमेरिकियों की प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा, ‘भारतीय समुदाय का योगदान हार्वे के साथ नहीं शुरु हुआ है बल्‍कि काफी लंबे समय से वे यहां अपना योगदान देते रहे हैं। यहां भारतीय समुदाय जागरुक है और ह्यूस्‍टन की तरक्‍की में मदद करती है।‘ उन्‍होंने आगे कहा, ‘हार्वे ग्रस्‍त इलाके के लिए योगदान देने वाले भारतीय-अमेरिकियों को मैं धन्‍यवाद कहना चाहता हूं। हम पुनर्निमाण करेंगे, ताकतवर होंगे और अगली बार के लिए बेहतर तैयारी करेंगे।‘

ह्यूस्‍टन में भारत के कंसुल जनरल डॉ. अनुपम रे ने भी भारतीय अमेरिकी समुदाय को उनके प्रयासों के लिए धन्‍यवाद कहा। उन्‍होंने कहा, ‘आपकी उदारता पर भारत को गर्व है। अपने दुख से आगे बढ़ने वाला एक समुदाय महान है। अपने योगदान के जरिए आपने एक समुदाय को उदाहरण स्‍वरूप प्रस्‍तुत किया।‘

ह्यूस्‍टन के मोबाइल एप्‍स डेवलपर ‘चायवन’ के सीइओ, गौरव खंडेलवाल के दिशा निर्देश में तैयार किया गया एक एप ‘डिजआस्‍टर कनेक्‍ट’ का प्रेजेंटेशन भी इस मौके पर दिया गया।

यह भी पढ़ें: हार्वे पीड़ितों के लिए 96 हजार करोड़ रुपये मंजूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.