Move to Jagran APP

Amazon CEO Jeff Bezos पर चीख पड़ी एक्‍टिविस्‍ट, कहा- जानवरों पर हो रहे अत्‍याचार को रोकें

भारतीय अमेरिकी पशु अधिकार एक्‍टिविस्‍ट ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस बीच शो में स्टेज पर पहुंचकर जानवरों के साथ होने वाले शोषण को रोकने के लिए कहा।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 07 Jun 2019 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2019 05:03 PM (IST)
Amazon CEO Jeff Bezos  पर चीख पड़ी एक्‍टिविस्‍ट, कहा- जानवरों पर हो रहे अत्‍याचार को रोकें
Amazon CEO Jeff Bezos पर चीख पड़ी एक्‍टिविस्‍ट, कहा- जानवरों पर हो रहे अत्‍याचार को रोकें

लास वेगास, आइएएनएस। लास वेगास में गुरुवार को एक कार्यक्रम के तहत अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस का साक्षात्‍कार चल रहा था कि अचानक मंच पर पहुंच 30 वर्षीय भारतीय मूल की एक्‍टिविस्‍ट प्रिया साहनी ने हंगामा कर दिया। प्रिया जैसे ही बेजोस पर चिल्लाने लगी वहां सिक्योरिटी गार्ड आ गए और उन्हें बाहर निकाला। इस पूरी घटनाक्रम से हैरान जेफ बेजोस ने मॉडरेटर से पूछा, ‘इसपर आप क्‍या कहेंगी।’

loksabha election banner

दरअसल, Amazon re: MARS convention प्रोग्राम के लिए जेफ बेजोस इंटरव्यू दे रहे थे तभी एक्‍टिविस्‍ट प्रिया साहनी ने बीच में व्‍यवधान डालते हुए कहा, ‘आप दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स हैं। आप अमेजन के प्रेसिडेंट हैं और जानवरों की मदद कर सकते हैं इसलिए मेजन के चिकन फार्म में जानवरों के साथ अत्याचार को बंद करें।’

प्रिया ने कहा कि वो अमेजन के चिकन फार्म गई थी, वहां उन्होंने जानवरों पर अत्याचार होते देखा। उन्होंने बेजोस से कहा कि वह जानवरों पर अत्चाचार करना बंद करें। हाथ में सफेद गुलाब और कांफ्रेंस का बैच लेकर आईं प्रिया डायरेक्ट एक्शन एनीवेयर (डीएक्सई) में काम करती हैं।

यह पहली बार नहीं है जब ओपन सेशन के दौरान बेजोस पर इस तरह का हमला हुआ है। पिछले माह अमेजन के एनुअन शेयरहोल्‍डर कांफ्रेंस में एक महिला ने सीधा बेजोस को संबोधित किया और अमेजन के इ कॉमर्स प्‍लेटफार्म से खरीदा हुआ सामान लौटाने की बात कही जिसे उन्‍होंने बड़े ही बेहतर तरीके से हैंडल किया था। बता दें कि जेफ बेजोस कि सिक्योरिटी पर 1 साल में 1.6 मिलियन का खर्च होता है। इसी महीने की शुरुआत में एक अन्य एनिमल एक्टिविस्ट ने स्टेज पर आकर डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता कमला हैरिस के हाथ से माइक छीन लिया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.