Move to Jagran APP

संयुक्त राष्ट्र में अनुचित टिप्पणी पर भारत ने पाक को फटकारा, कहा- बिलावल ने कश्मीर मुद्दा छेड़कर यूएन के मंच का किया दुरुपयोग

संयुक्त राष्ट्र के भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर राजेश परिहार ने कहा कि बिलावल के जम्मू-कश्मीर का मुद्दा छेड़ने अनुच्छेद 370 हटाने और परिसीमन आयोग के हाल के आदेश पर चर्चा कर पाकिस्तानी जनप्रतिनिधियों ने बेजा टिप्पणी की है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 06:27 PM (IST)
संयुक्त राष्ट्र में अनुचित टिप्पणी पर भारत ने पाक को फटकारा, कहा- बिलावल ने कश्मीर मुद्दा छेड़कर यूएन के मंच का किया दुरुपयोग
भारत ने सुरक्षा परिषद में अंतरराष्ट्रीय शांति व सुरक्षा कायम करने के विषय पर करारा जवाब दिया

संयुक्त राष्ट्र, प्रेट्र। भारत ने संयुक्त राष्ट्र में जम्मू-कश्मीर को लेकर अनुचित टिप्पणी पर पाकिस्तान को जमकर फटकारा है। भारत का कहना है कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कश्मीर का मुद्दा छेड़कर इस मंच का दुरुपयोग किया है। पाकिस्तान भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने के लिए झूठे आरोप लगाना कभी नहीं छोड़ता है।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय शांति व सुरक्षा कायम करने के विषय पर दिया करारा जवाब

संयुक्त राष्ट्र के भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर राजेश परिहार ने कहा कि बिलावल के जम्मू-कश्मीर का मुद्दा छेड़ने, अनुच्छेद 370 हटाने और परिसीमन आयोग के हाल के आदेश पर चर्चा कर पाकिस्तानी जनप्रतिनिधियों ने बेजा टिप्पणी की है। भारत ने सुरक्षा परिषद में अंतरराष्ट्रीय शांति व सुरक्षा कायम करने के विषय पर करारा जवाब देते हुए कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू व कश्मीर व लद्दाख भारत के अभिन्न अंग हैं और रहेंगे। इसमें वह क्षेत्र भी शामिल है जिस पर फिलहाल पाकिस्तान ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। कोई भी देश कितना भी विरोध करे या इस संबंध में दुष्प्रचार करे, वह इस झूठ को किसी भी देश से मनवा नहीं सकता है।

बिलावल ने किया इमरान खान की रूस यात्रा का बचाव

पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने तीन महीने पहले हुई पूर्व पीएम इमरान खान की रूस यात्रा पर सफाई देते हुए कहा कि इस बात की कोई संभावना नहीं थी कि यूक्रेन से युद्ध शुरू होने से पहले इमरान खान को रूस की युद्ध की योजना की कोई भी जानकारी होती।

उल्लेखनीय है कि पूर्व पीएम इमरान खान ने विगत 24 फरवरी को रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की थी। 23 साल में पहली बार किसी पाकिस्तानी पीएम के रूस जाने पर अमेरिका ने नाराजगी जताई थी।

यह भी पढ़ें : Karachi University Blast : शहबाज शरीफ ने कहा, पाकिस्तान में सभी चीनी नागरिकों को सुरक्षा कराएंगे मुहैया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.