Move to Jagran APP

NSA Ajit Doval: NSA अजीत डोभाल ने US दौरे पर की जनरल मार्क मिले से मुलाकात; कई मुद्दों पर हुई चर्चा

NSA Ajit Doval NSA अजीत डोभाल ने यूएस के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल मार्क मिले से आज मुलाकात की। वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास ने उनकी मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर साझा की हैं। इस दौरान उनके बीच कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Tue, 31 Jan 2023 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 08:59 AM (IST)
NSA Ajit Doval: NSA अजीत डोभाल ने US दौरे पर की जनरल मार्क मिले से मुलाकात; कई मुद्दों पर हुई चर्चा
NSA अजीत डोभाल ने US दौरे पर की जनरल मार्क मिले से मुलाकात (ट्विटर- भारतीय दूतावास वाशिंगटन)

वाशिंगटन, एजेंसी। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल अमेरिका के दौरे पर हैं। NSA अजीत डोभाल ने यूएस के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल मार्क मिले से आज मुलाकात की। वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास ने उनकी मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर साझा की हैं।

loksabha election banner

भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर बताया कि आज एनएसए अजीत डोभाल ने के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल मार्क मिले से मुलाकात की। इस दौरान भारत-अमेरिका द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न पहलुओं पर एक उपयोगी चर्चा की गई।

वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो से भी मिले डोभाल

इसके अलावा NSA अजीत डोभाल ने वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो और जेक सुलिवान से भी मुलाकात की। यूएसआईबीसी द्वारा आयोजित महत्वपूर्ण और उभरती प्रौद्योगिकियों पर गोलमेज बैठक में कई उद्योग जगत के प्रतिनिधियों ने भी शिरकत की। इस दौरान उनके बीच इनिशिएटिव फॉर क्रिटिकल एंड इमर्जिंग टेक्नोलॉजी (आईसीईटी) पर चर्चा हुई।

NSA अजीत डोभाल का अमेरिका दौरा है काफी अहम

बता दें कि NSA अजीत डोभाल एक बड़े प्रतिनिधिमंडल के साथ अमेरिका पहुंचे हैं। इसमें पांच सचिव स्तर के अधिकारी और भारतीय कंपनियों के कॉरपोरेट नेतृत्व शामिल हैं। जानकारों का मानना है कि भारत-अमेरिका परमाणु समझौते के बाद यह वार्ता दोनों देशों के संबंधों के लिहाज से काफी अहम साबित हो सकती है।

US COVID-19 Emergency: बाइडन प्रशासन का एलान, अमेरिका में खत्म होगा कोविड आपातकाल; होंगे ये बदलाव

India-US Relationship : भारत-अमेरिका संबंध उतने मजबूत नहीं, जितने होने चाहिए: श्री थानेदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.