Move to Jagran APP

Howdy Modi: 'इमरान खान के गाल पर करारा तमाचा है ट्रंप का मोदी के साथ मंच साझा करना'

डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व भारतीय मूल के सलाहकार ने हाउडी मोदी के दौरान मोदी और ट्रंप के मंच साझा करने को पाकिस्तान PM इमरान खान के गाल पर करारा तमाचा बताया है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 10:16 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 09:58 PM (IST)
Howdy Modi: 'इमरान खान के गाल पर करारा तमाचा है ट्रंप का मोदी के साथ मंच साझा करना'
Howdy Modi: 'इमरान खान के गाल पर करारा तमाचा है ट्रंप का मोदी के साथ मंच साझा करना'

ह्यूस्टन, एएनआइ। 27 सितंबर वह दिन होगा जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) सत्र में आमने-सामने होंगे। इसमें भाद लेने के लिए इमरान खान न्यूयॉर्क पहुंच चुके हैं। लेकिन उससे पहले जब आज मोदी और ट्रंप ह्यूस्टन में हाउडी मोदी इवेंट में 50 हजार लोगों को एक साथ एक मंच से संबोधिक करेंगे तो यह नजारा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को जरूर परेशान करेगा, जो कश्मीर मुद्दे पर अलग-थलग पड़ते नजर आ रहे हैं। एक तरह से यह पाकिस्तान को बड़ा झटका देगा।

loksabha election banner

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान(ट्रंप अभियान) के पूर्व सलाहकार शलभ शल्ली कुमार ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 'हाउडी मोदी' के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करना पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के गाल पर करारे तमाचा है।

बता दें, शलभ शल्ली कुमार राष्ट्रपति ट्रंप के चुनाव अभियान के पूर्व सलाहकार रहे हैं। वह भारतीय मूल के नागरिक हैं। वह अमेरिका के जाने-माने उद्योगपति भी हैं।

एएनआइ से बात करते हुए भारतीय-अमेरिकी उद्योगपति ने कहा, 'अमेरिकी प्रशासन द्वारा भारत का यह सबसे बड़ा समर्थन है। राष्ट्रपति ट्रम्प ने यहां आने और मोदी के साथ एक ही मंच पर होने की सहमति व्यक्त की। यह पाकिस्तानी के चेहरे पर एक बड़ा तमाचा है।'

उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने की ट्रम्प की पेशकश को 'ऑफ द कफ' टिप्पणी करार देते हुए कहा, 'कुछ सवाल थे कि क्या ट्रंप ने कश्मीर मामले में बातचीत करने के लिए स्वेच्छा से काम किया है। यह केवल टिप्पणी थी।'

यह कहते हुए कि अमेरिकी प्रशासन की स्थिति और ट्रम्प की स्थिति बहुत स्पष्ट है, उन्होंने कहा, 'वास्तव मे अमेरिकी प्रशासन की स्थिति और राष्ट्रपति ट्रम्प की स्थिति बहुत स्पष्ट है और उनकी स्थिति पहले दिन से बहुत स्पष्ट हो गई है। 15 अक्टूबर 2016 को जब वह न्यू जर्सी में संबोधित करचे हुए कहा था कि अगर वह जीतकर आते हैं तो व्हाइट हाउस में भारत, उनका सबसे अच्छा दोस्त होगा और कहा था कि हम हिंदुओं से प्यार करते हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.