Move to Jagran APP

VIDEO: PM मोदी ने जमीन पर गिरे फूल को उठाया, लोग बोले- एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे

Howdy Modi कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए टेक्‍सास के ह्यूस्‍टन पहुंचे पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर स्वागत हुआ। इस दौरान उन्होंने जमीन पर गिर फूल को उठाकर स्वच्छता का संदेश दिया।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 12:29 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 02:54 PM (IST)
VIDEO: PM मोदी ने जमीन पर गिरे फूल को उठाया, लोग बोले- एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे
VIDEO: PM मोदी ने जमीन पर गिरे फूल को उठाया, लोग बोले- एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे

ह्यूस्‍टन, एएनआइ। पीएम मोदी सात दिन के अमेरिका दौरे पहुंच गए हैं। इस दौरान वो कार्यक्रम हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए टेक्‍सास के ह्यूस्‍टन पहुंचे, जहां उनका भव्यता से स्वागत हुआ। इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसा किया कि लोग इससे काफी प्रभावित हुए और सोशल मीडिया पर उनके इस काम की जमकर तारीफ हो रही है।

loksabha election banner

एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्‍वागत करने के लिए व्‍यापार और अंतरराष्‍ट्रीय मामलों के डायरेक्‍टर क्रिस्‍टोफर ओलसन, अमेरिकी राजदूत कैनेथ जस्‍टर के साथ अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रंगला पहुंचे थे। इस दौरान एक महिला अधिकारी ने पीएम मोदी का स्‍वागत करते हुए उन्‍हें एक गुलदस्‍ता भेंट किया तभी एक फूल की डाली नीचे गिर गई। पीएम मोदी ने इसपर नजर पड़ते ही उसे तुरंत खुद उठाकर अपने सहयोगी को दे दिया। पीएम मोदी ने ऐसा करके अमेरिका की धरती पर स्वच्छता का संदेश दिया और अब ट्विटर पर लोग उनके इस काम की काफी सराहना कर रहे हैं। 

एक हि दिल है मोदी जी कितनी बार जीतोगे

पीएम मोदी के इस काम से प्रभावित होकर एस यूजर ने लिखा- एक ही दिल है मोदी जी कितनी बार जीतोगे। एक अन्य यूजर ने लिखा ऑल द बेस्ट मोदी जी। अगर ध्यान से देखें तो उन्होंने फूलों के गुलदस्ते से गिरे फूल को उठाया। छोटी-छोटी बातों पर उनका ध्यान रहता है। महान नेता की सादगी।

अमेरिका में भी स्वच्छता अभियान

एक अन्य यूजर ने लिखा- गुजरते समय गुलदस्ता से एक फूल गिर गया। नमो इसे उठाने के लिए नीचे झुक गए और उठाकर अपने सहायक कर्मचारी को दे दिया। इन छोटी-छोटी बातों पर ऐसे ध्यान देना उन्हें काफी खास बनाता है। एक अन्य यूजर ने लिखा- मोदी जी ने अमेरिका में भी स्वच्छता अभियान चला रखा है।

जमीन पर गिरे गुलदस्ते के फूल को नमो ने उठाया। यह हमारे पीएम के जमीन से जुड़े स्वभाव को दिखाता है। उन्होंने इसके लिए किसी भी प्रोटोकॉल की परवाह नहीं की। 

स्वच्छता अभियान के लिए होंगे सम्मानित

बता दें कि पीएम मोदी को स्वच्छ भारत अभियान के लिए अमेरिका में सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से ग्लोबल गोलकीपर गोल्स अवार्ड 2019 से भी सम्मानित किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.