ह्यूस्टन, एजेंसी । हाउडी मोदी Howdy Modi कार्यक्रम के पूर्व ही ह्यूस्टन में मूसलाधार बारिश के कारण टेक्सास प्रांत के 13 काउंटियों में अलर्ट जारी किया गया है। आशंका जाहिर की जा रही है अगर तूफान का रूख इसी तरह कायम रहा तो कई अन्‍य हिस्‍सों में भी  की घोषणा हो सकती है। प्रभावित इलाके में अधिकतर स्‍कूलों को बंद कर दिया गया है।

मौसम के बारे में लोगों को लगातार सोशल मीडिया के जरिए अपडेट किया जा रहा है। भारी बारिश के चलते हवाई सेवाएं पूरी तरह से प्रभावित हुई है। हालांकि, मौसम की मार हाउडी मोदी के वॉलंटियर्स पर नहीं पड़ा है। एनआरजी स्‍टेडियम में मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही है। यहां करीब 1500 वॉलंटियर्स काम में लगे हुए हैं। 

बता दें कि टेक्‍सास प्रांत के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार को मेगा हाउडी शो हो रहा है। इस कार्यक्रम में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी हिस्‍सा ले रहे हैं। मोदी के साथ ट्रंप भी इस मंच को साझा करेंगें। इसलिए पूरी दुनिया की नजर इस कार्यक्रम पर टिकी है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। 

डेमोक्रेट्स पार्टी की नेता तुलसी गबार्ड नहीं होगी शामिल

डेमोक्रेट्स पार्टी की नेता और अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद का चुनाव लड़ रही भारतीय-अमेरिकी मूल की तुलसी गबार्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल नहीं होगीं। हालांकि, उन्‍होंने इस बाबत एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री मोदी का स्‍वागत किया है। इस वीडियो में उन्‍होंने इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के लिए खेद जताया है।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गवर्नर कार्यालय जुटा

टेक्‍सास इंडिया फोरम के चेयरपर्सन जुगल मलानी ने कहा कि हमारा भारतीय समुदाय प्रधानमंत्री मोदी से प्‍यार करता है। मलानी इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जी जान से जुटे हैं। उन्‍होंने ने कहा कि यह मेगा कल्‍चरल कार्यक्रम भारत की बहु-सामाजिक एवं सांस्‍कृतिक विरासत को रेखांकित करेगा। उधर, टैक्‍सास के गवर्नर कार्यालय से सूचना है कि वह अफसरों एवं स्‍वयंसेवकों के साथ मिलकर इस आयोजन को सफल बनाने की तैयारी में जुटे हैं। 

इस बीच ह्यूस्टन में पाकिस्‍तान समर्थकों का कहना है कि वह मादी के इस मेगा शो का विरोध करेंगे। इस बाबत उन्‍होंने शहर में कुछ होर्डिंग भी लगा रखे हैं। इनका कहना है कि वह लोग भारत सरकार के जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के फैसले का विरोध करेंगे।

 

Posted By: Ramesh Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप