टोक्‍याे, एपी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप अपने जापान दौरे पर हैं। उन्‍होंने आज टोक्‍यो में एक कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यस्‍थल पर महिलाओं के उत्‍पीड़न को बिल्‍कुल बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता।

अमेरिका में हॉलीवुड समेत कई इंडस्‍ट्री में महिलाओं के यौन उत्‍पीड़न की बढ़ती घटनाओं के बीच इवांका ने यहां वर्ल्‍ड एसेंबली फॉर वीमेन को संबोधित किया। उन्‍होंने इस मौके पर यह भी कहा कि कार्यस्‍थलों को ऐसा बनाने की जरूरत है, जहां महिलाओं के मूल्‍यों का सम्‍मान हो और वे काम व परिवार के बीच अच्‍छे से संतुलन बना सकें।

गौरतलब है कि जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी के आमंत्रण पर इवांका यहां आई हुई हैं और अपने पिता ट्रंप के रविवार को जापान पहुंचने से एक दिन पहले उनकी यहां से जाने की तैयारी है।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप जापान से अपने पहले आधिकारिक एशिया दौरे की शुरुआत कर रहे हैं। वह शिंजो एबी से कई महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे और उनके साथ गोल्‍फ का लुत्‍फ भी उठाएंगे। वहीं जापान के सम्राट अकिहितो और उत्‍तर कोरिया द्वारा अगवा किए गए लोगों के रिश्‍तेदारों से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें: जिन्‍ना की इकलौती संतान थीं दीना, पर क्‍यों भारत में ही रहने का लिया फैसला

 

Posted By: Pratibha Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस