Move to Jagran APP

डोनाल्‍ड ट्रंप की स्पीच के दौरान सो गया विशेष अतिथि, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

स्टेट ऑफ द यूनियन वार्षिक संबोधन में राष्ट्रपति, प्रथम महिला और कांग्रेस के 535 सदस्य किसी भी मेहमान को आमंत्रित कर सकते हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 09:54 AM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 09:57 AM (IST)
डोनाल्‍ड ट्रंप की स्पीच के दौरान सो गया विशेष अतिथि, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक
डोनाल्‍ड ट्रंप की स्पीच के दौरान सो गया विशेष अतिथि, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की लगभग 80 मिनट की 'स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच' के दौरान एक विशेष अतिथि सो गया गया। विशेष अतिथि को स्‍पीच के दौरान सोता देख जहां मेलानिया ट्रंप को शर्मिंदगी महसूस हुई, वहीं मीडिया और डोनाल्‍ड ट्रंप के आलोचकों को अमेरिका के राष्‍ट्रपति पर तंज कसने एक मौका मिल गया। अब इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है।

loksabha election banner

दरअसल, जोशुआ ट्रम्प नाम के 11 साल के एक बच्‍चे को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपनी 'स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच' के लिए आमंत्रित किया था। लेकिन हुआ ये कि कार्यक्रम के दौरान जोशुआ सो गया। अपनी स्पीच के दौरान जिस वक्त डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने का अपना वादा दोहरा रहे थे, उस वक्त जोशुआ ट्रंप झपकी लेते हुए नजर आया। एक शख्स ने इस दृश्‍य को अपने कैमरे में कैद कर लिया। इसे शेयर करते हुए उसने लिखा- 'जोशुआ ट्रंप राज का राज।

मेलानिया ने इसलिए किया जोशुआ का चुनाव
अमेरिका में सोशल मीडिया पर जोशुआ को हीरो की तरह पेश किया जा रहा है। दरअसल, ट्रंप सरनेम होने की वजह से जोशुआ के साथ पढ़ने वाले बच्चे उसे काफी परेशान करते थे। जोशुआ के माता-पिता ने बताया कि ट्रंप सरनेम होने की वजह से उसके साथी उसे 'इडियट' और 'स्टुपिड' कहकर चिढ़ाते थे। इसलिए उन्होंने उसे स्कूल से निकाल लिया, लेकिन एक साल बाद जब वह लौटा तो छात्रों ने ऐसा करना जारी रखा। इसके बाद उसकी मां ने उसके लिए एक नई बस का इंतजाम किया, लेकिन पहले ही दिन ड्राइवर ने उससे उसके नाम के बारे में पूछा। जोशुआ उन 13 लोगों में था जिसे अमेरिका की फर्स्ट लेडी ने आमंत्रित किया।

सोता हुआ जोशुआ सोशल मीडिया पर वायरल
जोशुआ ट्रंप का 'स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच' कार्यक्रम में सोता हुआ फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। अब इस फोटो के जरिए लोग डोनाल्‍ड ट्रंप का मजाक बना रहे हैं। कई लोगों ने जोशुआ ट्रंप की तस्वीर शेयर करते हुए दिलचस्प प्रतिक्रियाएं दी। जैफरी इवन गोल्ड ने ट्वीट करके लिखा, 'राष्ट्रपति ट्रंप के स्टेट ऑफ द यूनियन के दौरान हम सब जोशुआ ट्रंप बन गए थे।' वहीं एक यूजर ने लिखा- जोशुआ ट्रंप एक मात्र अच्छा ट्रंप है।

गौरतलब है कि 'स्टेट ऑफ द यूनियन' वार्षिक संबोधन में राष्ट्रपति, प्रथम महिला और कांग्रेस के 535 सदस्य किसी भी मेहमान को आमंत्रित कर सकते हैं। इस दौरान राष्ट्रपति अपनी उपलब्धियों और आगामी लक्ष्यों के बारे में बताते हैं। इस बार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच में कहा कि महान देशों को अंतहीन युद्ध नहीं लड़ना चाहिए। इससे यह जाहिर हो जाता है कि ट्रंप अब सीरिया और अफगानिस्तान में जंग जारी रखने के पक्ष में नहीं हैं। ट्रम्प ने हाल ही में सीरिया से अमेरिकी सेनाएं वापस बुलाने की घोषणा की थी। ट्रम्प प्रशासन अफगानिस्तान में तालिबान से चर्चा करने की इच्छा जताई है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि बीते वक्त में ज्यादा लोगों ने इस हॉल (कांग्रेस) में सीमा पर दीवार बनाए जाने के लिए वोट किया था, लेकिन दीवार बनाई नहीं जा सकी। अब हम इस दीवार को बनाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.