Move to Jagran APP

विशाखापत्तनम में विकास केंद्र स्थापित करने के लिए Google X तैयार, ये होगा फायदा

अमेरिका में आंध्र प्रदेश सरकार और गूगल X के बीच अहम करार हुआ है। आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश और गूगल X के सीईओ एस्ट्रो टेलर की मौजूदगी में यह समझौता हुआ।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 11:57 AM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2017 12:44 PM (IST)
विशाखापत्तनम में विकास केंद्र स्थापित करने के लिए Google X तैयार, ये होगा फायदा
विशाखापत्तनम में विकास केंद्र स्थापित करने के लिए Google X तैयार, ये होगा फायदा

सैन फ्रांसिस्को (एएनआई)। अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने ड्राइवरलेस कार (बिना ड्राइवर वाली कार) में सफर किया।

loksabha election banner

ड्राइवरलेस कार की सवारी करने के बाद आईटी मंत्री ने कहा, 'आंध्र प्रदेश सरकार और गूगल X के बीच विकास गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कई अहम समझौतों पर सहमति बनी है। यहां हमें ड्रायवरलेस कार में सफर करने का मौका भी मिला, यह एक अद्भुत अनुभव था।'

अमेरिका में आंध्र प्रदेश सरकार और गूगल X के बीच अहम करार हुआ है। आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश और गूगल X के सीईओ एस्ट्रो टेलर की मौजूदगी में यह समझौता हुआ। जिसके तहत गूगल x विशाखापट्टनम में अपना डिवेलपमेंट सेंटर सेट करेगा, ये अमरीका के बाहर इसका पहला विकास केंद्र होगा।

गूगल X आंध्र प्रदेश में फाइबरग्रिड प्रोजेक्ट को 2000 एफएसओसी लिंक्स के माध्यम से 13 जिलों में लागू करने के लिए फ्री स्पेस ऑप्टिकल कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी (एफएसओसी) लाएगा। गूगल X के साथ हुए इस करार पर आईटी मंत्री नारा लोकेश ने कहा कि इससे राज्य संचार में क्रांति देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा, 'आंध्र प्रदेश सरकार मार्च 2019 तक लगभग 12 मिलियन परिवारों और 1,30,000 उद्यमों (सरकारी और निजी) को हाइ स्पीड इंटरनेट और ब्रॉडबैंड कनेक्शन लाने के लिए प्रतिबद्ध है।'

यह भी पढ़ें: डिजिटल क्रांति का असर, अवसरों के नए रास्ते खोल रहा इंटरनेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.