Move to Jagran APP

George Floyd Death Protest: न्यूयॉर्क से कर्फ्यू हटा, प्रदर्शनकारियों से COVID-19 टेस्ट कराने का आग्रह

कोरोना वायरस के कारण दो महीने से बंद न्यूयॉर्क फिर से खुलने को तैयार है। अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद प्रदर्शन के कारण लागू कर्फ्यू हटा लिया गया।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 07:49 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 07:49 AM (IST)
George Floyd Death Protest: न्यूयॉर्क से कर्फ्यू हटा, प्रदर्शनकारियों से COVID-19 टेस्ट कराने का आग्रह
George Floyd Death Protest: न्यूयॉर्क से कर्फ्यू हटा, प्रदर्शनकारियों से COVID-19 टेस्ट कराने का आग्रह

न्यूयॉर्क, एपी। कोरोना वायरस  (COVID-19) के कारण दो महीने से बंद अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर फिर से खुलने को  तैयार है। अधिकारियों ने रविवार को कर्फ्यू हटा लिया। यह कर्फ्यू अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड  की पुलिस हिरासत में मौत के बाद प्रदर्शन के कारम लगाया गया था। उन्होने प्रदर्शनकारियों से कोरोना टेस्ट कराने का आग्रह किया।

loksabha election banner

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू  क्युमो ने  ने जॉर्ज फ्लॉयड की याद में रैलियों और मार्च में भाग लेने वाले लोगों को कोरोना वायरस टेस्ट कारने कि अपील की। उन्होंने कहा कि राज्य प्रदर्शनकारियों के लिए 15 टेस्टिंग साइट खोलेगा, ताकि वे जल्दी से जल्दी परिणाम प्राप्त कर सकें। सिएटल, सैन फ्रांसिस्को और अटलांटा में फ्लॉयड की मौत को लेकर जोरदार प्रदर्शन हुआ है और यहां भी प्रदर्शनकारियों से भी कोरोना टेस्ट कराने की अपील की गई है। उनके लिए फ्री टेस्ट का योजना बनाई गई है। 

बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका प्रभावित रहा है। दुनियाभर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है। वहीं न्यूयॉर्क वायरस के आउटब्रेक का केंद्र था और इससे सबसे ज्यादा अश्वेत लोग प्रभावित हुए।   

बंद को हटाने के पहले चरण के लिए न्यूयॉर्क शहर तैयार

कोरोना वायरस के कारण लागू बंद को हटाने के पहले चरण के लिए न्यूयॉर्क शहर तैयार है। सोमवार से शहर के चार लाख लोग वापस कार्यस्थल पर आना शुरू कर देंगे। मेयर बिल डी ब्लासियो ने विरोध प्रदर्शन के कारण शहर में लगाए गए कर्फ्यू को हटा लिया।

शिकागो से भी कर्फ्यू हटा

शिकागो के मेयर लोरी लाइटफुट ने भी शहर में लागू कर्फ्यू को हटा दिया। शहर के रेलवे स्टेशनों को फिर से खोल दिया और  फिर से पूर्ण बस सेवा शुरू करने की अनुमति दी। फ्लॉएड की मौत के बाद हुए हिंस प्रदर्शन के बाद पिछले हफ्ते देश के कई शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। प्रदर्शन के दौरान आगजनी, मारपीट और लूटपाट देखने को मिले। हालांकि, अब विरोध प्रदर्शन काफी शांतिपूर्ण हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.