Move to Jagran APP

पूर्व राष्ट्रपति सीनियर बुश पर अब चौथी महिला बोली- मुझे भद्दे तरीके से छुआ

सबसे पहले हीथर लिंड ने 2014 में बुश द्वारा उन्हें गलत ढंग से छूने का आरोप लगाया था, बाद में अभिनेत्री जॉर्डाना ग्रोनिक ने अगस्त 2016 में ऐसे ही कृत्य का आरोप लगाया।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 28 Oct 2017 03:33 PM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2017 03:45 PM (IST)
पूर्व राष्ट्रपति सीनियर बुश पर अब चौथी महिला बोली- मुझे भद्दे तरीके से छुआ
पूर्व राष्ट्रपति सीनियर बुश पर अब चौथी महिला बोली- मुझे भद्दे तरीके से छुआ

वाशिंगटन, आइएएनएस : 93 साल के पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति एच डब्ल्यू बुश पर यौन दु‌र्व्यवहार के आरोप लगने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को चौथी महिला ने सामने आकर कहा कि बुश ने उसे भद्दे तरीके से छुआ था। सबसे पहला आरोप हॉलीवुड अभिनेत्री हीथर लिंड ने लगाया था, जिस पर प्रतिक्रिया में बुश ने खेद जताया था।

loksabha election banner

ताजा मामला अमांडा स्टेपल्स नाम की महिला से संबंधित है। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति के साथ सन 2006 की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है। अमांडा उस समय स्टेट असेंबली की एक सीट पर चुनाव लड़ रही थीं।

अमांडा ने बताया है कि प्रचार के दौरान बुश ने उनकी कमर के निचले हिस्से पर हाथ मारकर कहा, ओह अब मैं राष्ट्रपति नहीं हूं। पूर्व राष्ट्रपति की ओर से दो बार खेद जता चुके उनके प्रवक्ता जिम मैकग्राथ ने कहा है कि करीब पांच साल से बुश व्हील चेयर पर हैं।

इसके कारण वह जिससे भी मिलते हैं, आदतन उसकी कमर से निचले हिस्से को थपथपाते हुए बात करते हैं। अपनी आदत के मुताबिक वह एक-दो मजाकिया जुमले बोलकर माहौल को हल्का करते हैं। इसलिए इस तरह के मामलों को गलत तरीके से प्रस्तुत नहीं किया जाना चाहिए। इसके बावजूद बुश ने पूरी गंभीरता दिखाते हुए आरोप लगाने वालों से खेद जताया है।

सबसे पहले हीथर लिंड ने 2014 में बुश द्वारा उन्हें गलत ढंग से छूने का आरोप लगाया था, उसके बाद अभिनेत्री जॉर्डाना ग्रोनिक ने अगस्त 2016 में ऐसे ही कृत्य का पूर्व राष्ट्रपति पर आरोप लगाया। गुरुवार को लेखिका क्रिस्टीना बेकर लिन ने अप्रैल 2016 में फोटो सेशन के दौरान बुश पर उन्हें गलत तरीके से पकड़ने का आरोप लगाया था।

अमेरिका के 41 वें राष्ट्रपति रहे सीनियर बुश पर्किसन बीमारी से पीडि़त हैं जिससे उनके मस्तिष्क की कुछ तंत्रिकाओं को भी नुकसान पहुंचा है। इसके चलते व्यक्ति का कुछ कार्यो पर वश न रहने जैसी समस्या भी पैदा हो जाती है।

यह भी पढ़ें: सीनियर बुश पर इस अभिनेत्री ने लगाया यौन दु‌र्व्यवहार का आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.