Move to Jagran APP

US News: अमेरिका में भारतवंशी दंपती और आठ माह की बच्ची समेत चार का अपहरण

अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में आठ महीने की एक बच्ची समेत भारतवंशी परिवार के चार सदस्यों का का अपहरण कर लिया गया है। सेंट्रल वैली के भारतवंशी परिवार का कैलिफोर्निया के मेर्सेड काउंटी में एक पारिवारिक कारोबार से सोमवार को अपहरण कर लिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Ramesh MishraPublished: Tue, 04 Oct 2022 08:07 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 08:07 PM (IST)
US News: अमेरिका में भारतवंशी दंपती और आठ माह की बच्ची समेत चार का अपहरण
US News: अमेरिका में भारतवंशी दंपती और आठ माह की बच्ची समेत चार का अपहरण। एजेंसी।

लास एंजिलिस, एजेंसी। अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत में आठ महीने की एक बच्ची समेत भारतवंशी परिवार के चार सदस्यों का का अपहरण कर लिया गया है। सेंट्रल वैली के भारतवंशी परिवार का कैलिफोर्निया के मेर्सेड काउंटी में एक पारिवारिक कारोबार से सोमवार को अपहरण कर लिया गया। अपहृतों की पहचान आठ महीने की बच्ची आरूही धेरी, उसकी 27 वर्षीया मां जसलीन कौर, उसके 36 वर्षीय पिता जसदीप सिंह और 39 वर्षीय चाचा अमनदीप सिंह बताई गई है।

loksabha election banner

शेरिफ कार्यालय ने दो चित्र जारी किए हैं जिसमें सिर मुंड़ाए हुए अपहर्ता ने हूडी पहन रखी है। अधिकारियों ने हथियारबंद अपहर्ता को खतरनाक बताया है। मामले की जांच अभी प्रारंभिक चरण में है।सोमवार रात जारी बयान में मेर्सेड काउंटी के शेरिफ वेर्न वार्नके ने कहा कि जांचकर्ताओं को अभी तक अपहरण के कारण का पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों का मानना है कि अपहर्ता ने संकेत छिपाने के लिए सभी प्रमाण मिटा दिए हैं।

शेरिफ ने कहा, 'अभी तक जितनी जानकारी मिली है उसमें न तो कोई संपर्क नहीं किया गया है और न ही कोई फिरौती मांगी गई है। हमें आपसे सहयोग की आवश्यकता है। हमारे पास कोई सूचना नहीं है। अभी तक हम इसके पीछे मंशा क्या है, यह नहीं जान पाए हैं। लोग अपहर्ता या पीडि़त से संपर्क नहीं करें।'

एनबीसी न्यूज के मुताबिक इस वारदात के पीछे का मकसद पता नहीं चला है। उधर, शेरिफ कार्यालय ने संदिग्ध या पीड़ित से संपर्क नहीं करने की सलाह दी है। उनका पता लगाया जा रहा है। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि लोग संदिग्ध या पीड़ितों से संपर्क न करें और अगर वे दिखाई दें तो 911 पर काल करें। अमेरिका में भारतवंशियों के साथ आपराधिक घटनाएं व हमले की वारदातों की सूचनाएं आती रहती हैं। इसके पहले 2019 में भारतीय मूल के तकनीकी विशेषज्ञ तुषार अत्रे उनकी प्रेमिका की कार में मृत मिले थे। वे अमेरिका में एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी के मालिक थे। कैलिफोर्निया स्थित घर से कथित तौर पर अपहरण के कुछ ही घंटे बाद ही उनका शव मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.