वाशिंगटन, एजेंसी । अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में भले ही वक्‍त हो लेकिन यहां चुनावी हलचल तेज हो गई है। अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने राष्‍ट्रपति ट्रंप की खिल्‍ली उड़ाकर उनके तंज का जबाव दिया है। एक इंटरव्‍यू के दौरान मजाकिया लहजे में इसका जवाब देते हुए क्लिंटन ने कहा बिल्‍कुल मैं उन्‍हें फ‍िर  से हरा सकती हूं। खास बात यह है कि वह अब भी मुझे लेकर कितने जुनूनी हैं। 

बता दें कि ट्रंप ने ट्वीट में हिलेरी को 2020 के राष्‍ट्रपति चुनाव में शामिल होने की चुनौती दी थी। 2016 के चुनाव में हिलेरी डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार थीं। हालांकि, 2008 में भी हिलेरी नेे अपनी दावेदारी पेश की थी। इन दो विफल प्रयासों के बाद हिलेरी ने इस बार खुद को राष्‍ट्रपति पद की दौड़ से अलग कर लिया है।

अपने ऊपर महाभियोग की जांच को लेकर ट्रंप लगातार डेमोक्रेटिक नेताओं को निशाना बना रहे हैं। मंगलवार को क्लिंटन पर तंज कसते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया मुझे लगता है कि धूर्त हिलेरी क्लिंटन फ‍िर से राष्‍ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए बस एक ही शर्त है कि हिलेरी को अपने सभी अपरोधों के लिए सफाई देनी चाहिए। 

हिलेरी ने इस पर ट्रंप को करारा जबाव दिया है। उन्‍होंने कहा मुझे मत सिखाइए अपा काम कीजिए। मुझे कोई समन नहीं मिला। उन्‍होंने कहा कि वह या तो झूठ बोल रहे हैं या भ्रम का शिकार हैं। उन्‍होंने कहा कि शायद ट्रप या तो झूठ बोल रहे हैं या भ्रम की स्थिति में हैं।   

यह भी पढ़ें:-

कई देशों ने नहीं दिया यूएन को फंड, कर्मियों को तनख्‍वाह देने की पड़ सकते हैं लाले 

ट्रंप के एक फैसले से खतरे में पड़ा कुर्दों का भविष्‍य, अमेरिका में हो रही कड़ी आलोचना 

पाकिस्‍तान की आर्मी है अरबपति और देश हो रहा कंगाल, एक नजर में जानें पूरा ब्‍योरा 

 

Posted By: Ramesh Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप