वॉशिंगटन, एएनआइ। लॉस एंजिल्स काउंटी के सैन फर्नांडो घाटी के लगी आग एक बड़े पैमाने पर फैल रही है। इससे संपत्ति को भारी नुकसान हो रहा है। वहीं, एक लाख से अधिक लोगों को यहां से निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा है। वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, कम से कम एक व्यक्ति की इस कारण मौत हो गई है और जंगल की आग से कई घायल हुए हैं। बता दें कि शुक्रवार को दोपहर 2 बजे (स्थानीय समय) के बाद से आग काफी फैल गई है, शुक्रवार 2 बजे से यह 1,600 एकड़ से बढ़कर 7,500 एकड़ से भी अधिक तक फैल गई है।

ट्विटर पर लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेट्टी ने लिखा, 'एलएएफडी और हमारी साथी एजेंसियों के 1,000 से अधिक अग्निशामक, परिवारों की सुरक्षा और हमारे शहर को आग से बचाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।' बड़े पैमाने पर जंगल की आग की वजह से लगभग 10 लाख लोगों को बिजली नहीं मिल रही है। उत्तरी कैलिफोर्निया बिजली प्राधिकरण इस आग की वजह से प्रभावित हुआ है।

ट्विटर पर LA सिटी इमरजेंसी मैनेजमेंट डिपार्टमेंट लिखा है कि प्रभावित लोगों को पोर्टर रेंच टाउन सेंटर और सिल्मर रिक्रिएशन सेंटर सहित तीन विभिन्न राहत केंद्रों में लोगों को स्थानांतरित किया जा रहा है। इससे पहले, कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने आग के जवाब में शुक्रवार को आपातकालीन घोषणाएं जारी कीं थी।

ट्विटर पर अर्नब रे ने लिखा, 'स्थानीय निवासी सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर रहे थे जो धधकती आग के बीच फंस गए थे, पुलिस ने कहा उनसे कि आपके पास इस जगह को खाली करने के लिए 5 मिनट हैं। रात के 12.30 बज रहे थे।

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप