Move to Jagran APP

दुनिया के पांचवें नंबर के रईस एलन मस्क ने एक दिन में कराए चार कोविड- 19 टेस्ट, सामने आई बड़ी गड़बड़ी

दुनिया के टॉप-10 अमीरों में पांचवें नंबर पर काबिज एलन मस्क ने ट्वीट किया कुछ बोगस चल रहा है। आज मेरा चार बार कोविड टेस्ट किया गया। दो टेस्ट निगेटिव रहे और दो पॉजिटिव। वही मशीन वही टेस्ट और वही नर्स। रैपिड एंटीजन टेस्ट फ्रॉम बीडी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 05:22 PM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 05:46 PM (IST)
दुनिया के पांचवें नंबर के रईस एलन मस्क ने एक दिन में कराए चार कोविड- 19 टेस्ट, सामने आई बड़ी गड़बड़ी
दुनिया के टॉप-10 अमीरों में पांचवें नंबर पर काबिज एलन मस्क।

 नईदिल्ली, एजेंसी। दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लेटेस्ट लिस्ट में पांचवें नंबर पर काबिज एलन मस्क ने एक ही में दिन कोविड-19 का चार टेस्ट कराया और ताज्जुब की बात ये है कि इसमें से दो रिपोर्ट पॉजिटिव और दो निगेटिव रहे। स्पाक्स और टेस्ला के बॉस एलन मस्क ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि कुछ गड़बड़ी चल रही है। मस्क ने ट्वीट किया, 'कुछ बोगस चल रहा है। आज मेरा चार बार कोविड टेस्ट किया गया। दो टेस्ट निगेटिव रहे और दो पॉजिटिव। वही मशीन, वही टेस्ट और वही नर्स। रैपिड एंटीजन टेस्ट फ्रॉम बीडी।'

loksabha election banner

हालांकि इससे पहले मस्क इस वायरस को लेकर मच रही हायतौबा का खारिज करते रहे हैं। मार्च में उन्होंने कहा था कि अप्रैल तक अमेरिका में इसका एक भी मामला नहीं होगा। बता दें अमेरिका कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है। 

एलन मस्क ने कहा कि दूसरी लैब्स से भी उनका पॉलीमीरेज चेन रिएक्शन टेस्ट हुआ है, जिनकी रिपोर्ट आने में 24 घंटे का समय लगेगा। उन्होंने ट्वीट किया, 'मेरा अलग लैब्स से पीसीआर टेस्ट हो रहा है। नतीजे आने में 24 घंटे लगेंगे।' एक यूजर ने उनके लक्षणों के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि उनमें सर्दी जुकाम के मामूली लक्षण थे। कुछ भी असामान्य नहीं है। वहीं रॉयटर्स के मुताबिक मस्क संभवत: बेक्टन डिकींशन एंड कंपनीज के रैपिड एंटीजन टेस्ट की बात कर रहे हैं। सितंबर में कंपनी ने कहा था कि वह इन रिपोर्टों की जांच कर रही है कि उसके कोविड--19 टेस्टिंग इक्विपमेंट गलत पॉजिटिव रिजल्ट दे रहे हैं।

 गौरतलब है कि एलन मस्क ने मई 2002 में धरती से बाहर जीवन खोजने के मकसद से स्पेस एक्स की शुरुआत की थी। उन्होंने रॉकेट डिजाइन करना सीखा। वे स्पेसएक्स के सीईओ हैं, बल्कि वहां के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर भी हैं। मस्क की कंपनियों का मकसद है इंसानी अस्तित्व पर मंडरा रहे खतरों का उपाय खोजना है। उनकी कंपनियां टेस्ला मोटर्स, सोलर सिटी और द बोरिंग कंपनी ऊर्जा के साफ विकल्पों के इस्तेमाल से जलवायु परिवर्तन का सामना करने की कोशिश में लगी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.