वाशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दो दिन में डोनाल्‍ड ट्रंप को दो बड़े झटके लगे हैं। आज पूर्व वकील माइकल कोहेन ने राष्‍ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान दो महिलाओं को ट्रंप के साथ उनके कथित प्रेम-संबंधों पर मुंह बंद रखने के एवज में पैसे देने की बात कबूल ली है। वहीं कल एक अन्य अदालत ने ट्रंप के पूर्व प्रचार प्रमुख पॉल मैनफोर्ट को वित्तीय अपराध के आठ मामलों में दोषी करार दिया है।

न्यूयॉर्क के सदर्न डिस्ट्रिक्ट में 51 वर्षीय कोहेन ने कर चोरी, संघीय बैंक से झूठ बोलने और वित्तीय उल्लंघन के मामले में अपने गुनाह कबूल लिए हैं। लेकिन कोहेन ने अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट जज विलियम पॉले के समक्ष सबसे बड़ा जो खुलासा किया वो यह है कि 2016 में उन्होंने दो महिलाओं को 2,80,000 डॉलर का भुगतान किया था, ताकि वे अपना मुंह बंद रखें। ट्रंप के खिलाफ कुछ न कहें। दोनों महिलाएं राष्ट्रपति पद के एक उम्मीदवार के साथ अपने कथित प्रेम-संबंधों को लेकर सार्वजनिक बयान देने पर विचार कर रही थीं, उन्हें ऐसा करने से रोक कर कोहेन ने चुनाव को प्रभावित किया।

ट्रंप के कहने पर जिन दो महिलाओं को रिश्‍वत दी गई, उनमें एडल्ट फिल्मों की अभिनेत्री स्टोर्मी डैनियल्स और एक पूर्व प्लेब्वॉय प्लेमेट है। इसमें राष्ट्रपति की संलिप्तता पूरी तरह साबित होती है। कोर्ट कोहेन को इस मामले में 12 दिसंबर को सजा सुनायी जाएगी। ट्रंप ने अभी तक कोहेन के दोष स्‍वीकारने पर कोई बयान नहीं दिया है। लेकिन निश्चित तौर पर वह इस मुश्किल स्थिति से बच निकलने का मार्ग तलाश रहे होंगे। ट्रंप ने कोहेन के बारे में पूछे गए सवालों को नजरअंदाज कर दिया। वह मंगलवार शाम को पश्चिम वर्जीनिया में पूर्व निर्धारित रैली के लिए पहुंचे थे।

कोहेन ने अदालत को बताया कि राष्ट्रपति पद के एक उम्मीदवार के कहने पर और उनकी सहमति से महिलाओं को धन का भुगतान किया गया और इसका एकमात्र उद्देश्य 2016 के राष्ट्रपति चुनावों को प्रभावित करना था।

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस