वॉशिंगटन, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश में आ रहे राष्ट्रपति चुनाव के अभियान में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के साथ चौथी डिबेट करना चाहते हैं। वाशिंगटन पोस्ट ने बताया कि ट्रंप चाहते है कि इससे पहले कि जनता मतदान करे, मैं अभियान के तहत उनके और बिडेन के बीच चौथी बहस चाहते है।

अभियान के एक प्रतिनिधि के रूप में, न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रूडोल्फ डब्ल्यू गिउलिआनिम ने 5 अगस्त को राष्ट्रपति पद के चुनाव आयोग को दिए एक पत्र में कहा, 'अब जब पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन ने घोषणा की है कि वह डोनाल्ड ट्रंप के साथ आयोग की निर्धारित आम चुनाव डिबेट में शामिल होंगे तो हम आयोग से अनुरोध करते है कि वह सितंबर में एक अतिरिक्त, डिबेट को शामिल करने के लिए योजना बनाए। इससे दोनों के बीच 4 डिबेट होंगी।हालांकि, गिउलिअनिम ने कहा कि यदि आयोग चौथी डिबेट से इनकार करता है, तो आयोग को अंतिम बहस, जो अक्टूबर में निर्धारित है, उसे सितंबर के पहले सप्ताह तक करना चाहिए।

न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर ने लिखा, 'सीधे शब्दों में कहें, आयोग का वर्तमान दृष्टिकोण एक पुराना डायनासोर है और 2020 में मतदान की वास्तविकताओं से परिलक्षित नहीं है। राष्ट्र के लिए पहले से ही COVID-19 वैश्विक महामारी के कारण एक पारंपरिक अभियान अनुसूची से वंचित है।' डिबेट में कुछ पत्रकारों के नाम भी सुझाय गए हैं, जिनमें शामिल हैं: ब्रेट बैयर, गेरी बेकर, मारिया बार्टिरोमो शामिल है। बता दें कि बिडेन के अभियान ने 22 जून को राष्ट्रपति पद के दावों पर आयोग द्वारा स्थापित तीन अध्यक्षीय डिबेट में भाग लेने के लिए लिखित रूप में सहमति व्यक्त की है, जो 29 सितंबर, 15 अक्टूबर और 22 अक्टूबर को वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार होगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस