Move to Jagran APP

भारत दौरे से पहले ट्रंप का ट्वीट, कहा- फेसबुक पर मैं 1st और पीएम मोदी 2nd नंबर पर, सम्मान की बात

ट्रंप ने एक ट्वीट करते हुए पीएम मोदी और फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग का जिक्र किया है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 09:38 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 10:19 AM (IST)
भारत दौरे से पहले ट्रंप का ट्वीट, कहा- फेसबुक पर मैं 1st और पीएम मोदी 2nd नंबर पर, सम्मान की बात
भारत दौरे से पहले ट्रंप का ट्वीट, कहा- फेसबुक पर मैं 1st और पीएम मोदी 2nd नंबर पर, सम्मान की बात

वॉशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उतनी पत्नी मेलानिया ट्रंप इस महीने के अंत में भारत यात्रा पर हैं। भारत दौरे को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप व उनकी पत्नी दोनों उत्साहित हैं। ट्रंप खुद अपनी उत्सुकता को लेकर बयान दे चुके हैं। वहीं, अब एक बार फिर उन्होंने भारत यात्रा का जिक्र करते हुए एक ट्वीट किया। उनके इस ट्वीट में फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग का भी नाम लिया गया है।

loksabha election banner

ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मुझे लगता है कि ये बड़ा सम्मान है। मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में बताया था कि डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक पर नंबर 1 हैं। दूसरे नंबर पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी हैं। दरअसल मैं अगले दो हफ्ते में भारत जा रहा हूं। मुझे इसका इंतजार है।'

हाल ही में मेलानिया ट्रंप ने कहा था वह और उनके पति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने के अंत में अपनी भारत यात्रा को लेकर उत्साहित हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद भी दिया था। वहीं, इसके अलावा दक्षिण और मध्य एशिया के लिए सहायक अमेरिकी विदेश मंत्री एलिस जी वेल्स ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी के बीच विशेष संबंध हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप इस महत्वपूर्ण रिश्ते पर अपनी छाप छोड़ने के लिए भारत की यात्रा करने को उत्सुक हैं।

उल्लेखनीय है कि मोदी के निमंत्रण पर ट्रंप 24, 25 फरवरी को राजकीय यात्रा पर भारत आएंगे। ट्रंप नई दिल्ली के अलावा अहमदाबाद भी जाएंगे, जहां वह हाल ही में बने स्टेडियम में मोदी के साथ आम सभा को संबोधित करेंगे। 4 फरवरी को, ट्रंप एक विशाल स्टेडियम में पीएम मोदी के साथ सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जो अमेरिका में आयोजित कार्यक्रम 'Howdy, Modi!' के जैसा होने की उम्मीद है। कार्यक्रम को 'केम छो, ट्रंप', 'Kem Chho, Trump' के नाम से जाना जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.