वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका इस समय सीरिया से अपनी सेना हटाने के बाद से काफी किरकिरी झेल रहा है। विश्व में उसके इस कदम से यह संदेश जा रहा है कि एक समय में कुर्द का सहयोग लेकर आतंकवाद का खात्मा करने वाले डोनाल्ड ट्रंप का रवैया तुर्की के लिए सहयोगी हो गया है।अब खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसकी पुष्टि कर दी है। बीते दिन उन्होंने सोशल मीडिया पर लगातार 32 ट्वीट किए। इसके लिए 20 मिनट में अपने बहुत सारे ट्वीट को रिट्वीट भी किया है। अपने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने धमकी दी है कि अगर अंकारा की कुर्द आबादी सीरिया में खत्म हो जाती है तो वह अंकारा की अर्थव्यवस्था को तबाह कर देंगे। गौरतलब है कि बीते दिन तुर्की ने सीरिया पर सैन्य हमला किया था। इसके बाद से वहां स्थिति सामान्य नहीं है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और इसी के माध्यम से वह अक्सर किसी भी प्रकार की घोषणा करते हैं या अपने विरोधियों को जवाब देते हैं। 11 अक्टूबर को उन्होंने रात 9 बजे के पास ट्वीट करते हुए लिखा कि किस तरह कि अपमानजनक कानून प्रणाली है, जिससे कितने लोगों की जान जा रही है और लोगों के घर बर्बाद हो रहे हैं। इसके बाद 9 बजे के आस-पास ट्वीट कर उन्होंने मिनियापोलिस, मिनेसोटा में एक कार्यक्रम के बारे में अपने पहले के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा कि कमाल की शाम! इन दो ट्वीट्स के बीच, ट्रम्प ने कई मुद्दों पर 13 बार ट्वीट किए।

डोनाल्ड ट्रंप यही नहीं रुके उन्होंने सीरिया में चल रही सैन्य हलचल पर भी अपना बयान दिया। उन्होंने सीरिया से अपने सैन्य सैनिक हटाने के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि देश ने लड़ाई झगड़ों में काफी पैसा खर्च किया है। इसके अलावा कितने सैनिकों की जान भी इस युद्ध में गई है। 

यह भी पढ़ें: Kurdish–Turkish conflict: कुर्द लड़ाकों को लेकर आया अमेरिकी राष्ट्रपति का अहम बया

 

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप