वॉशिंगटन, एपी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तेजी से कोरोना वायरस परीक्षण के बारे में शुक्रवार को कोई चिंता व्यक्त नहीं की और एबॉट टेस्ट को एक महान और अच्छा टेस्ट बताया। साथ ही कहा कि व्हाइट हाउस अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भरोसा कर रहा है, नए डेटा के सुझाव देने के बावजूद कि परीक्षण नकारात्मक परीणाम भी दिखा सकता है।

न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने इसके साथ समस्याओं की एक प्रारंभिक अध्ययन के बाद ट्रंप ने एबॉट लेबोरेटरीज से परीक्षण में अपना विश्वास व्यक्त किया। ट्रम्प और उनके सहयोगियों ने 15 मिनट के परीक्षण को 'गेम चेंजर' के रूप में बढ़ावा दिया है। खाद्य और औषधि प्रशासन ने गुरुवार देर रात घोषणा की कि यह प्रारंभिक आंकड़ों की जांच कर रहा है जिसमें बताया गया है कि एबॉट परीक्षण कोरोना वायरस (COVID -19) मामलों की पहचान करने में विफल रह सकता है। ट्रंप ने रोज़ गार्डन इवेंट में वायरस के लिए एक टीका विकसित करने के अपने प्रशासन के प्रयासों को उजागर करते हुए कहा कि एबट एक महान परीक्षण है; यह एक बहुत तेज टेस्ट करता है। 

हेल्थ एंड ह्यूमन सर्विसेज के सेक्रेटरी एलेक्स अजार ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस के अधिकारियों के हवाले से बताया कि हम इसके तह तक पहुंचने के लिए तैयार हैं, लेकिन हमें अभी भी टेस्ट पर भरोसा है। व्हाइट हाउस के रिपोर्टरों ने ट्रंप के रोज गार्डन आयोजन से पहले परीक्षण किया। राष्ट्रपति ने उल्लेख किया कि प्रशासन के अधिकारी और उनके आस-पास के कर्मचारी, जिनमें से सभी ने मास्क नहीं पहने थे, शुक्रवार को उनका परीक्षण किया गया था। ट्रंप, जिन्होंने मास्क नहीं पहना था, से पूछा गया कि हर किसी ने चेहरा क्यों नहीं ढका हैं। उन्होंने कहा कि मैंने परीक्षण किया है, हम सभी का परीक्षण किया गया है और हम काफी दूर हैं, और हम बाहर हैं। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें विकल्प दिया है कि वे चाहे तो मास्क पहन सकते हैं या नहीं।

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस