वॉशिंगटन, एएफपी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद और वरिष्ठ सलाहकार जारेड कुशनेर व्हाइट हाउस के अगले चीफ ऑफ स्टाफ (सर्वोच्च गैर निर्वाचित पद) हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जारेड कुशनेर चीफ ऑफ स्टाफ की रेस में शामिल हैं और ट्रंप उन्हें इस पद पर नियुक्त करने का विचार कर रहे हैं।

हफिंगटन पोस्ट ने व्हाइट हाउस के करीबी एक शीर्ष रिपब्लिकन के हवाले से गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया है कि राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप के पति और मौजूदा समय में व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार कुशनेर ने इस सिलसिले में ट्रंप से मुलाकात की है। हफिंगटन फोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसने जब इस बारे में व्हाइट हाउस से जानकारी मांगी, तो उसने इसपर जवाब नहीं दिया है।

ट्रंप ने गुरुवार को कहा था कि उन्होंने चीफ ऑफ स्टाफ पद के लिए पांच उम्मीदवारों की सूची को छोटा कर दिया है। गौरतलब है कि पिछले शनिवार को ट्रंप ने घोषणा की थि कि जॉन एन केली (व्हाइट हाउस के वर्तमान चीफ ऑफ स्टाफ) 2018 के आखिर में व्हाइट हाउस छोड़ेंगे।

बता दें कि केली अमेरिकी सेना के रिटायर्ड मरीन कोर जनरल हैं। वे 31 जुलाई 2017 से ट्रंप  के चीफ ऑफ स्टाफ हैं। ट्रंप प्रशासन के पहले सात महीनों में वह गृह सुरक्षा मंत्री थे। केली के जाने के साथ अब तक 28 लोग व्हाइट हाउस से या तो अपना पद छोड़ चुके हैं या फिर निकाले जा चुके हैं।

Posted By: Nancy Bajpai

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप