वाशिंगटन, एएफपी। कोरोना वायरस की वजह से नुकसान झेल रहे एयरलाइन कंपनियों को बचाने के लिए अमेरिका जल्द राहत पैकेज का ऐलान कर सकता है। गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से काफी कम कारोबार का सामना कर रहे एयरलाइन उद्योग को बचाने के लिए उनका प्रशासन इस हफ्ते के 'एयरलाइन रेस्क्यू प्लान' पेश कर सकता है।

हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस टास्कफोर्स प्रेस ब्रीफिंग के दौरान पैकेज के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं साझा की। इसके अलावा उन्होंने आने वाले दिनों में अलग-अलग एयरलाइन कंपनियों के साथ सीधी बातचीत के संकेत भी दिए हैं।

ट्रंप ने कहा कि यह एक बहुत बड़ा पैकेज है और मुझे लगता है कि यह सभी को स्वीकार्य होगा। यह देश, एयरलाइंस और बहुत से लोगों के लिए अच्छा साबित होगा। ज्यादातर विशेषज्ञ और नीति निर्माता भी मानना है कि अमेरिकी एयरलाइंस को पैसे की सख्त जरूरत है।

कोरोना महामारी की सामना कर रहे संयुक्त राज्य अमेरिका में चार लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हें, जबकि 16 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इनमें से 25 हजार लोगों के ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। हालात इतने खराब हो गे हैं कि पिछले 24 घंटे के अंदर 1783 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अगर पिछले तीन दिनों में ही पांच हजार से ज्यादा लोगों की इस महामारी की वजह से मारे जा चुके हैं।

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी कोरोना वायरस रिसोर्स सेंटर द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में चार लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हें, जबकि 16 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इनमें से 25 हजार लोगों के ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस