Move to Jagran APP

ट्रंप बोले, अमेरिका में गरीबी लाएंगे बिडेन, राष्ट्रपति पद के लिए दोनों उम्मीदवारों में कल होगी अंतिम बहस

अमेरिका में चुनाव प्रचार कर रहे ट्रंप ने कहा है कि बिडेन देश में निराशावाद गरीबी और पतन लाएंगे। बता दें कि अमेरिका में तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले दोनों उम्मीदवारों ट्रंप और बिडेन के बीच अंतिम बहस के जोरदार होने की उम्मीद है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 06:07 PM (IST)
ट्रंप बोले, अमेरिका में गरीबी लाएंगे बिडेन, राष्ट्रपति पद के लिए दोनों उम्मीदवारों में कल होगी अंतिम बहस
ट्रंप ने कहा है कि बिडेन देश में निराशावाद, गरीबी और पतन लाएंगे।

वाशिंगटन, पीटीआइ। दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव अभियान में जुटे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार पर फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वह आशावाद और अवसर देंगे जबकि बिडेन देश में निराशावाद, गरीबी और पतन लाएंगे। अमेरिका में तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले दोनों उम्मीदवारों ट्रंप और बिडेन के बीच अंतिम बहस होनी है जिसके जोरदार होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

रद कर दी गई थी दूसरी बहस

पहली बहस में दोनों में तीखी तकरार हुई थी जबकि 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी बहस रद कर दी गई थी। ट्रंप ने बुधवार को नार्थ कैरोलिना प्रांत के गैस्टोनिया शहर में अपने हजारों समर्थकों से कहा, 'सामान्य जनजीवन फिर पूरी तरह शुरू होगा। अगला वर्ष हमारे देश के इतिहास में सबसे बड़ा आर्थिक साल होगा। यह चुनाव ट्रंप की सुपर रिकवरी और बिडेन के गहरे अवसाद के बीच है। यह चुनाव ट्रंप बूम और बिडेन लॉकडाउन के बीच है।'

बिडेन के आने पर उपचारों में देरी होगी

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने आरोप लगाया कि बिडेन के आने पर उपचारों में देरी होगी, वैक्सीन पर काम ठहर जाएगा और लंबे समय तक महामारी रहेगी। स्कूल बंद कर दिए जाएंगे और देश ठहर जाएगा। वह यही सब करेंगे।

अफगानिस्तान में 19 साल काफी

ट्रंप ने कहा कि अफगानिस्तान में अमेरिका के लिए 19 रहना काफी है। उन्होंने युद्ध प्रभावित इस देश से अपने सैनिकों की वापसी की बात दोहराई और कहा कि वह अमेरिकी सैनिकों को अंतहीन युद्ध से निकालकर घर वापस लाएंगे। ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी का वादा किया था।

ओबामा ने ट्रंप पर बोला हमला

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा बिडेन के समर्थन में चुनाव प्रचार में कूद पड़े हैं। ओबामा ने ट्रंप पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वह कोरोना महामारी से निपटने में विफल रहे। पूर्व राष्ट्रपति ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन के पक्ष में मतदान करने की अपील की है।

हैरिस ने ट्रंप को फिर घेरा

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने ट्रंप पर फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश को ऐसा राष्ट्रपति चाहिए, जो लोगों की गरीमा को समझे और देश का इस तरह नेतृत्व करे कि अमेरिकी अपनी प्रतिष्ठा को दोबारा हासिल कर सकें। हैरिस ने बुधवार को एक वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान कोरोना महामारी और अर्थव्यवस्था में आई गिरावट के लिए ट्रंप के तौर-तरीकों को जिम्मेदार ठहराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.