Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- चुनावी प्रचार में मीडिया की दखलंदाजी को अलग रखा जाना चाहिए

मीडिया का चुनाव में रवैया इतना खराब रहा है कि यह मतदाताओं और प्रचार में आर्थिक प्रलोभन से कहीं अधिक गंभीर मुद्दा है। उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया को चुनाव में हस्तक्षेप करने से अलग रखा जाना चाहिए।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 11:11 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 11:11 PM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- चुनावी प्रचार में मीडिया की दखलंदाजी को अलग रखा जाना चाहिए
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रचार में आर्थिक प्रलोभन से अधिक गंभीर मुद्दा है मीडिया की दखलंदाजी।

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि मुख्यधारा के मीडिया का चुनाव में रवैया इतना खराब रहा है कि यह मतदाताओं और प्रचार में आर्थिक प्रलोभन से कहीं अधिक गंभीर मुद्दा है। उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया को चुनाव में हस्तक्षेप करने से अलग रखा जाना चाहिए।

loksabha election banner

ट्रंप ने कहा- मीडिया के सर्वेक्षण गलत थे, चुनाव को किया प्रभावित

ट्रंप ने कई ट्वीट करके कहा कि फॉक्स न्यूज, क्वीननिपियेक पोल, एबीसी/वाशिंगटनपोस्ट, एनबीसी/वॉल स्ट्रीट जर्नल मेरे बारे में अपने सर्वेक्षण को लेकर इतने गलत थे कि इसने चुनाव को प्रभावित किया। ट्रंप ने कहा, 'वे अपने सर्वेक्षण में और दबाव डालने की कोशिश में कहीं आगे निकल गए और इसे चुनाव में हस्तक्षेप माना जाना चाहिए।'

ट्रंप ने कहा- विस्कॉन्सिन में मुझे 17 फीसद मतों से पीछे बताया जबकि मैं वहां से जीता

उन्होंने कहा, 'एबीसी/वाशिंगटन पोस्ट ने मतदान से ठीक एक दिन पहले विस्कॉन्सिन में मुझे 17 फीसद मतों से पीछे बताया जबकि मैं वहां से जीता। आयोवा में भी मुझे चार फीसद मतों से पीछे बताया गया, लेकिन मैंने वहां 8.2 फीसद मतों से जीत दर्ज की। फॉक्स न्यूज और क्वीननिपियेक पोल की बात करें तो उनका सर्वेक्षण तो पूरी तरह गलत रहा।'

ट्रंप ने कहा- यह चुनाव सबसे खराब रहा

ट्रंप ने कहा, 'यह चुनाव सबसे खराब रहा है और यह मतदाताओं और प्रचार में आर्थिक प्रलोभन से कहीं अधिक गंभीर मुद्दा है।' एक अन्य ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि पेंसिलवेनिया में हमारी कैंपेन टीम को मतगणना देखने से रोका गया। इस देश में इस तरह की हरकत अकल्पनीय और अवैध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.