न्यूयॉर्क, एजेंसी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कोर्ट से एक और झटका लगा है। ट्रंप की दो कंपनियों को धोखेधड़ी के मामले में दोषी ठहराया गया। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी द्वारा दाखिल किए गए एक मामले में ट्रंप के दो कॉर्पोरेट संस्थाओं को सभी 17 मामलों में दोषी पाया गया, जिसमें व्यापार रिकॉर्ड के साथ छेड़छाड़ करना शामिल है। ट्रंप की कंपनियों पर आरोप लगाया गया था कि यह कंपनियां, किराए से मुक्त अपार्टमेंट और लक्जरी कारों और नौकरी के भत्तों पर व्यक्तिगत आयकर का भुगतान करने से बचती रही हैं।

व्यक्तिगत तौर पर ट्रंप को दीषी नहीं ठहराया गया

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, ट्रंप कॅार्प (Trump Corp) और ट्रंप पेरोल कॅार्प (Trump Payroll Corp) पर धेखेधाड़ी करने में दोषी ठहराए गए। हालांकि, व्यक्तिगत तौर पर डॅानल्ड ट्रंप को दोषी नहीं ठहराया गया है। कोर्ट में मुकदमें के दौरान पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का कई बार जिक्र भी किया गया। सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप की कंपनी पर 1.61 मिलियन डॅालर की फाइन लग सकती है। गौरतलब है कि कंपनी को बंद नहीं किया जाएगा।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में 2024 के चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा की जिसके बाद से वे सुर्खियों में बने हुए है। ट्रंप विपक्ष पर लगातार निशाना भी साध रहे है।

यह भी पढ़ें: US: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी संविधान को खत्म करने की कही बात, व्हाइट हाउस ने की निंदा

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट