Move to Jagran APP

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आज अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी, जानें ताजा मेडिकल अपडेट्स

आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है लेकिन उनकी स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है। वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में उनका इलाज चल रहा है। जानें ट्रंप का ताजा मेडिकल अपडेट्स।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 09:57 AM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 11:00 AM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आज अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी, जानें ताजा मेडिकल अपडेट्स
ट्रंप की स्थित गंभीर है फिर भी मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी।

वाशिंगटन, रॉयटर्स। डोनाल्ड ट्रंप को आज यानी सोमवार को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है, हालांकि अभी उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में पत्नी मेलानिया संग उनका इलाज चल रहा है। इॉक्टर्स ने कहा कि ट्रंप की स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है। वहीं बाहर के विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि उनकी स्थिति गंभीर हो सकती है।

loksabha election banner

बता दें कि रविवार को मिलिट्री सेंटर से ट्रंप निकल गए थे, जहां उनका कोविड-19 के लिए इलाज चल रहा था। अस्पताल के बाहर उनके प्रशंसकों और समर्थकों की भीड़ उन्हें देखने के लिए जमा थी जिसका अभिवादन राष्ट्रपति ने हाथ हिलाकर किया। इस दौरान कुछ वीडियो भी शेयर किए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह कोरोना से रिकवर हो रहे हैं। वीडियों में उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्होंने बहुत कुछ सीखा है। 

बता दें कि गुरुवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया व्हाइट हाउस के अंदर ही क्वारंटाइन हो गए थे। हालांकि बाद में ट्रंप को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप की हालत शुक्रवार को जितनी बताई गई थी, उससे बहुत ज्यादा खराब थी। बुखार और ऑक्सीजन लेवल में तेज उतार-चढ़ाव के बाद डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी। 

शनिवार रात फॉक्स न्यूज पर प्रसारित एक साक्षात्कार के दौरान मीडोज ने यह जानकरी दी। मीडोज ने बताया कि राहत की बात यह है कि राष्ट्रपति को अब बुखार नहीं है। ऑक्सीजन का स्तर भी सामान्य है। वहीं अस्पताल में ट्रंप को रेमेडिसिवर की खुराक दी जा रही है। ट्रंप का इलाज कर रहे दूसरे डॉक्‍टर ब्रायन गारिबेल्डी ने बताया था चिंता की कोई बात नहीं है। राष्‍ट्रपति को जिंक, विडामिन डी, फैमोटाइडिन, मेलाटोनिन और एस्पिरिन दी गई हैं। मौजूदा वक्‍त में वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। कल सुबह यानी आज उनको डिस्चार्ज कर सकते हैं। व्हाइट हाउस में उनका उपचार जारी रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.