Move to Jagran APP

इसी माह 24-25 फरवरी को भारत आ रहे डोनाल्ड ट्रंप, गुजरात जाने का भी कार्यक्रम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसी माह 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आ सकते हैं। उनका गुजरात जाने का भी कार्यक्रम है।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 11:57 AM (IST)
इसी माह 24-25 फरवरी को भारत आ रहे डोनाल्ड ट्रंप, गुजरात जाने का भी कार्यक्रम
इसी माह 24-25 फरवरी को भारत आ रहे डोनाल्ड ट्रंप, गुजरात जाने का भी कार्यक्रम

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसी माह 24-25 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। ट्रंप के भारत दौरे को लेकर व्हाइट हाउस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये जानकारी ट्वीट भी की गई है। इसी ट्वीट में तारीखों की घोषणा भी की गई है। व्हाइट हाउस के ट्वीट में बताया गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए भारत की यात्रा पर होंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप का यह पहला दौरा होगा।

loksabha election banner

इसी ट्वीट में यह भी बताया गया है कि ट्रंप की यह यात्रा अमेरिका-भारत की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी और अमेरिकी और भारतीय लोगों के बीच मजबूत और स्थायी रिश्ते को जाहिर करेगी। इस यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी साथ रहेंगी। बताया जा रहा है कि ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया पीएम मोदी के गृह जनपद गुजरात जाने का भी कार्यक्रम है। इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दो बार भारत दौरा किया था।

ओबामा पहली बार 2010 और उसके बाद 2015 में वे एक बार फिर भारत दौरे पर आए थे। डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने की चर्चा के साथ ही गुजरात जाने की भी चर्चा शुरू हो गई है। ट्रंप के दौरे को लेकर गुजरात सरकार ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। ये भी कहा जा रहा है कि अहमदाबाद के मोटेरा इलाके में मौजूद सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन ट्रंप के हाथों करवाया जा सकता है। ये दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बताया जा रहा है। इस स्टेडियम की क्षमता एक लाख 10 हजार दर्शकों की बताई जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.