वॉशिंगटन, एजेंसी। फास्टफूड चेन डोमिनोज (Dominos) ने हाल ही में एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसकी चौतरफा चर्चा हो रही है। टेक्सास के ह्यूस्टन में रहने वाला एक परिवार शुक्रवार को डोमिनोज पहुंचा और एक मध्यम आकार (Medium size) का पिज्जा ऑर्डर किया। जब भुगतान की बारी आई तो परिवार के होश उड़ गए, क्योंकि कंपनी ने उन्हें एक पिज्जा के बदले 1.2 लाख रुपये का बिल थमा दिया था। 

परिवार ने इस बारे में जब मैनेजर से बात की तो वो भी हैरान था कि एक पिज्जा की अधिकतम कीमत 500 रुपये होने के बावजूद 1.2 लाख रुपये का बिल कैसे आ सकता है। छानबीन के बाद कंपनी ने बताया कि उसकी भुगतान प्रणाली में गड़बड़ी होने की वजह से ये गलती हुई और इतनी बड़ी राशि का बिल बन गया। डोमिनोज में इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कंपनी एक ग्राहक को दो हजार रुपये की जगह 2.18 करोड़ रुपये का बिल देकर हैरान कर चुकी है।

इस वजह से आई दिक्कत
कंपनी ने बताया कि यह दिक्कत पेमेंट सिस्टम में गड़बड़ी की वजह से हुई। इसकी जानकारी मिलते ही इसे सुधारने का काम शुरू किया गया। विकेंड पर बैंक बंद होने के कारण सुधार में थोड़ा समय लग गया। कंपनी ने कहा कि जो लोग भी ओवरचार्ज किए गए हैं, उनका भुगतान जल्द कर दिया जाएगा।

पहले भी आई है ऐसी दिक्कत
डोमिनोज ने पहले भी अपने बिल को लेकर सुर्खियां बटोरी थीं। कंपनी ने साल 2014 में ब्रिटेन के न्यूपोर्ट में एक आदमी को $ 30.80 (2173 रुपये) ऑर्डर के लिए $ 307,891(21724 रुपये) चार्ज किया था। डोमिनोज ने बताया था कि यह दिक्कत कंप्यूटर फॉर्म में ऑथोराइजेशन कोड का मूल्य में जुड़ने की वजह से हुई थी।

 

Edited By: Tanisk