Move to Jagran APP

डॉगी की इस समझदारी से अचंभित हुआ मालिक, CCTV में हुआ खुलासा

वफादारी के साथ समझदारी को साबित करते हुए एक डॉगी ने अपने मालिक को हैरानी में डाल दिया। जानें पूरी कहानी-

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 02:11 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 02:17 PM (IST)
डॉगी की इस समझदारी से अचंभित हुआ मालिक, CCTV  में हुआ खुलासा
डॉगी की इस समझदारी से अचंभित हुआ मालिक, CCTV में हुआ खुलासा

न्‍यूयार्क, एएनआइ। आपके पास भी डॉगी है तो इस बात की सौ फीसद गारंटी है कि आप उसे दुनिया का सबसे अच्‍छा डॉगी मानते होंगे। अपने मालिक की इस बात को एक डॉगी ने साबित भी कर दिया कि ये न केवल वफादार होते हैं बल्‍कि काफी होशियार और समझदार जानवरों में से एक हैं।

loksabha election banner

कैलिफोर्निया के एक शख्‍स ने सीसीटीवी से मिले वीडियो फुटेज में देखा कि उनका पालतू डॉग उनके नन्‍हे बेटे की ट्रेनिंग टॉयलेट का इस्‍तेमाल रात को कर रहा है। जिसके लिए सुबह उन्‍हें लगा था कि शायद उन्‍होंने पिछली बार बेटे के इस्‍तेमाल के बाद साफ नहीं किया था लेकिन वीडियो देखने के बाद सारा मामला स्‍पष्‍ट हो गया।

उन्‍होंने बताया, ‘मैं सुबह 5 बजे काम से वापस घर आया और देखा मेरे बेटे के ट्रेनिंग टॉयलेट में गंदा है और पत्‍नी पर गुस्‍सा भी आया कि कैसे उसने इसे गंदा ही छोड़ दिया?

मैंने कैमरे को चेक किया तो मेरी आंखें हैरानी से फटी की फटी रह गई। ये पहली बार नहीं हैं जब किसी पालतू ने सुर्खियां बनाई हैं। हाल ही में एक पिट बुल ने दुनिया का सबसे अधिक ‘ड्रामेबाज डॉग’ के खिताब को हासिल किया था। इसने नाखून कटवाने से बचने के लिए बेहोश होने का नाटक किया था जिसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ। पिछले सप्‍ताह यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, इसे ट्वीटर व फोटो शेयरिंग साइट Imgur पर देखा गया।

बिल्ली की मौत से दुखी युवक ने 25 लाख रुपये में तैयार कराया हूबहू क्लोन, जानें- खासियत

इंसान की तरह डॉग का हो रहा हार्ट फेल, मोटापा व किडनी की भी बीमारी, ये रही वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.