Move to Jagran APP

US Elections 2020: विज्ञान और जलवायु परिवर्तन को समझने वाले राष्ट्रपति की है जरूरत: बिडेन

जंगलों में लगी आग की जिम्मेवारी लेने से बच रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन ने निशाना साधा।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 03:27 PM (IST)
US Elections 2020:  विज्ञान और जलवायु परिवर्तन को समझने वाले राष्ट्रपति की है जरूरत: बिडेन
US Elections 2020: विज्ञान और जलवायु परिवर्तन को समझने वाले राष्ट्रपति की है जरूरत: बिडेन

वाशिंगटन, एएफपी। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है जो विज्ञान का सम्मान करता हो और जलवायु परिवर्तन से हो रहे  नुकसान को समझता हो।  दरअसल पश्चिमी अमेरिका के जंगल में लगी आग के लिए जिम्मेवारी लेने से डर रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर बिडेन ने हमला किया। 3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव है जिसमें रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप व डेमोक्रेटिक जो बिडेन के बीच कड़ी टक्कर है। 

loksabha election banner

कैलिफोर्निया पर जंगलों में लगी आग के प्रभाव के मुद्दे पर ब्रीफिंग में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जलवायु मुद्दे पर गंभीर हालातों को खारिज किया और कहा, ' यह ठंडा होना शुरू हो जाएगा।' कैलिफोर्निया नैचुरल रिसोर्सेज एजेंसी वेड क्रोफूट ने इसके जवाब में कहा, ' मैं चाहता हूं कि विज्ञान आपके साथ सहमत हो।'  

बता दें कि पिछले महीने से कैलिफोर्निया के जंगलों में आग क रही हे और दिन बीतने के साथ यह और भीषण होती जा रही है। राज्यभर में आग के कारण तबाही का आलम है। इसके कारण अब तक करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लापता हैं। कैलिफोर्निया के डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेस्ट्री और फायर प्रोटेक्शन (कैल फायर) के अनुसार, आग से राज्य में 32 लाख एकड़ (लगभग 12,950 वर्ग किमी) जमीन खाक हो गई है। राष्ट्रपति ट्रंप ने सोमवार को कैलिफोर्निया का दौरा कर आग से हुए नुकसान का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.