Move to Jagran APP

बिडेन बने राष्ट्रपति तो नहीं मिलेगी डोनाल्ड ट्रंप को कोई राहत

बिडेन ने एमएसएनबीसी से कहा कि राष्ट्रपति के पास यह अधिकार नहीं है कि वो अभियोग को किसी केस को छोड़ने या उस पर काम करने के लिए निर्देशित करे।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 12:39 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 12:39 PM (IST)
बिडेन बने राष्ट्रपति तो नहीं मिलेगी डोनाल्ड ट्रंप को कोई राहत
बिडेन बने राष्ट्रपति तो नहीं मिलेगी डोनाल्ड ट्रंप को कोई राहत

अटलांटा, एपी। डेमोक्रिटिक उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) ने गुरुवार को कहा कि यदि वो राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो अपनी शक्ति का इस्तेमाल डोनाल्ड ट्रंप को क्षमा करने या उनकी और उनके सहयोगियों की जांच को रोकने में नहीं करेंगे। बिडेन ने एमएसएनबीसी से कहा कि राष्ट्रपति के पास यह अधिकार नहीं है कि वो अभियोग को किसी केस को छोड़ने या उस पर काम करने के लिए निर्देशित करे। उन्होंने कहा कि ऐसा करना कर्तव्य का अपमान है।

loksabha election banner

पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन ने लॉरेंस ओ डोनेल के शो 'द लास्ट वर्ड' में एक मतदाता द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए ये बातें कहीं।

चुनाव अभियान के लिए जुटाया करोड़ों डॉलर का चंदा

अमेरिका में होना जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए अमेरिकी पार्टियां चंदा जुटाने में लगी हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अप्रैल में 6.17 यूएस डॉलर का चंदा जुटाया है जबकि चुनावों में उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने 6.05 करोड़ डॉलर रकम जुटाई है। बता दें कि अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं जिसके लिए दोनों ही उम्मीदवार वर्चुअल माध्यमों के जरिए चंदा जुटा रहे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना संकट के चलते अमेरिका की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है जिसकी वजह से 3.3 करोड़ से ज्‍यादा लोग अपनी जॉब भी गंवा चुके हैं। उद्योग-धंधे ठप पड़े हैं और ट्रैवल और पर्यटन उद्योग तबाह हो चुका है। आलम यह है कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष यानी आइएमएफ और विश्व बैंक ने अमेरिका के लिए नकारात्मक विकास दर का अनुमान लगाया है। अमेरिका में इस वक्त कोरोना से 14 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 85 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

वहीं जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 44 लाख से ऊपर पहुंच गया है और मरने वालों की संख्या 3 लाख को पार कर गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.