Move to Jagran APP

अमेरिका में भारतवंशी सिख टैक्सी चालक पर घातक हमला, पीड़ित की बेटी ने बताई वजह

बलजीत सिंह सिद्धू (57) उबर कैब चालक हैं। वह रविवार को काम खत्म करने के बाद कैलिफोर्निया के रिचमंड स्थित अपने घर के बाहर कैब पार्क कर रहे थे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 10:48 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 10:50 PM (IST)
अमेरिका में भारतवंशी सिख टैक्सी चालक पर घातक हमला, पीड़ित की बेटी ने बताई वजह
अमेरिका में भारतवंशी सिख टैक्सी चालक पर घातक हमला, पीड़ित की बेटी ने बताई वजह

न्यूयॉर्क, प्रेट्र। अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतवंशी सिख टैक्सी चालक पर कबाब सेंकने वाले लोहे के सरिये से घातक हमला किया गया। यह हमला उस समय हुआ जब वह काम खत्म करने के बाद अपने घर के सामने कैब पार्क कर रहे थे। उनकी बेटी ने वेशभूषा के कारण हमला किए जाने का आरोप लगाया है। एक पखवाड़े के भीतर यह दूसरी वारदात है, जब किसी सिख पर हमला किया गया है।

prime article banner

लोहे के सरिये से किया हमला

एसएफगेट डॉट कॉम के अनुसार, बलजीत सिंह सिद्धू (57) उबर कैब चालक हैं। वह रविवार को काम खत्म करने के बाद कैलिफोर्निया के रिचमंड स्थित अपने घर के बाहर कैब पार्क कर रहे थे। तभी उनकी कैब के पास आकर एक व्यक्ति ने लाइटर मांगा। सिद्धू के मना करने पर वह चला गया। केटीवीयू टीवी चैनल को सिद्धू ने बताया, 'दोबारा लौटने पर उसने मुझसे कहा कि उसके पास पांच डॉलर हैं और वह टैक्सी से कहीं जाना चाहता है। मुझे यह बात संदिग्ध लगी और मैंने कहा कि शिफ्ट खत्म हो चुकी है। यह सुनकर वह चला गया और थोड़ी ही देर में लौटकर लोहे के सरिये से सिर पर हमला कर दिया।' उसने सिद्धू को कैब से निकालकर उनका गला दबाने की कोशिश भी की।

सिद्धू की बेटी गगनजोत ने कहा, 'उनकी पगड़ी उतरी हुई थी और पूरा चेहरा खून से लथपथ था। यह काफी भयावह था।' गगनजोत ने कहा कि उसके पिता पर सिर्फ उनकी वेशभूषा के कारण हमला किया गया। उल्लेखनीय है कि पांच दिसंबर को वाशिंगटन में भी भारतवंशी सिख टैक्सी चालक पर हमला किया गया था। संदेह है कि यह हमला हेट क्राइम (घृणा अपराध) के तहत किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.