वाशिंगटन, रायटर। Boeing 737 Crash: अमेरिका में एक विमान हादसा हुआ है। यहां एक बोइंग 737 विमान फ्लोरिडा नदी में घुस गया। इस विमान पर 136 लोग सवार थे। हालांकि, किसी के घायल होने की खबर नहीं है। सूत्रों की मानें तो विमान भारी आंधी के दौरान रनवे पर उतरने का प्रयास कर रहा था, लेकिन फिसलकर नदी में गिर गया।

नौसेना एयर स्टेशन के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को लैंडिंग के बाद फ्लोरिडा के जैक्सनविले के पास सेंट जॉन्स नदी में 136 लोगों को ले जा रहा बोइंग 737 विमान फिसल गया। इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट में कम से कम दो लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है।

स्थानीय समय के अनुसार 9 बजकर 40 मिनट पर ये हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि विमान तेज आंधी के दौरान उतरने का प्रयास कर रहा था, लेकिन रनवे के अंत में मौजूद नदी में फिसल कर गिर गया।

यह भी पढ़ें : Boeing के इस विमान पर भारत सहित कई देशों में लग चुका है प्रतिबंध, Crash के बाद उठाया गया ये कदम

जैक्सनविले के मेयर, लेनी करी ने ट्विटर पर कहा कि उड़ान में सभी लोग सुरक्षित हैं। चालक दल पानी में जेट ईंधन को नियंत्रित करने के लिए काम कर रहे है। करी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उन्हें मदद की पेशकश करने के लिए बुलाया था।

यह भी पढ़ें : Boeing 737 Crash: जानें किन देशों में पहले ही बैन हो चुका है बोइंग 737 मैक्स 8

वहीं, जैक्सनविले शेरिफ कार्यालय ने ट्विटर पर हादसे के बाद कि दो तस्वीरें भी शेयर की हैं। तस्वीर में विमान नदी के पर तैरता हुआ नदर आ रहा है। शेरिफ कार्यालय ने कहा कि हादसे के बाद विमान डूबा नहीं, हर व्यक्ति सुरक्षित है।

विमान पर मियामी एयर इंटरनेशनल का लोगो दिखाई दे रहा है। बता दें कि मियामी एयर इंटरनेशनल एक चार्टर एयरलाइन है, जो बोइंग 737-800 विमानों के बेड़े का संचालन करती है। 

संकट में है बोइंग

मियामी एयर इंटरनेशनल बोइंग 737-900 विमानों का संचालन करती है। यह विमान बोइंग 737 मैक्स से अलग हैं। 737 मैक्स विमानों से दो हादसों के बाद दुनिया में इन विमानों की उड़ानों को रोक दिया गया है। दो हादसों में 346 लोगों की जान गई थी।

पहले भी हुए ऐसे हादसे

-2008 में पोह्नपेई द्वीप के एयरपोर्ट पर एशिया पैसिफिक एयरलाइंस का विमान बोइंग 727 रनवे से आगे निकल गया था और उसका अगला हिस्सा समुद्र में पहुंच गया था।

-2009 में अमेरिकी एयरवेज के एक विमान ने 155 यात्रियों के साथ न्यूयॉर्क में हडसन नदी में आपात लैंडिंग की थी।

-2013 में लायन एयर का विमान 101 यात्रियों के साथ इंडोनेशिया के डेनपासार में लैंडिंग करते समय छिछले समुद्र में उतर गया था।

-सितंबर, 2018 में माइक्रोनेशिया में एक विमान 47 लोगों के साथ लैंडिंग करते वक्त रनवे से आगे निकलकर समुद्र में चला गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस