Move to Jagran APP

कई देशों में छाया है कोरोना का खौफ, मामलों में कमी के बाद भी आस्‍ट्रेलिया में कुछ जगहों पर बढ़ा लॉकडाउन

दुनिया के कई देशों में कोरोना का खौफ साफतौर पर दिखाई दे रहा है। कुछ देशों में कोविड-19 मामलों में मामूली गिरावट आई है। आस्‍ट्रेलिया में कुछ जगहों पर गिरावट के बाद भी लॉकडाउन में कोई छूट नहीं दी गई है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 01:34 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 01:34 PM (IST)
कई देशों में छाया है कोरोना का खौफ, मामलों में कमी के बाद भी आस्‍ट्रेलिया में कुछ जगहों पर बढ़ा लॉकडाउन
कई देशों में छाया है कोरोना का खौफ

वाशिंगटन (रायटर)। अमेरिका के कुछ राज्‍यों में कोरोना के बढ़ते मामले सरकार के लिए चिंता का सबब बने हुए हैं। यहां पर कई जगहों पर डेल्‍टा वैरिएंट के भी मामले सामने आए हैं। बढ़ते मामलों पर राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने लोगों से अपील की है कि वो जल्‍द से जल्‍द वैक्‍सीन लें। उन्‍होंने वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम को तेज किए जाने की जरूरत पर भी बल दिया है। आपको बता दें कि सेंटर फॉर डिजीज एंड कंट्रोल (सीडीसी) ने आगाह किया है कि जहां पर वैक्‍सीनेशन धीमा है वहां पर मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

loksabha election banner

जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान अमेरिका में कोरोना के कुल 12048 नए मामले सामने आए हैं और 135 मौत हुइ हैं। आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना का पहला मामला 22 जनवरी 2020 को सामने आया था। यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक रूस में बीते 24 घंटों के दौरान 24480 मामले सामने आए हैं और 753 मौत हुई हैं।

पाकिस्‍तान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 1029 नए मामले सामने आए हैं। यहां पर 19 जुलाई 2021 को 607117 लोगों को कोरेाना वैक्‍सीन की खुराक दी गई है। इसके बाद वैक्‍सीन लेने वालों की संख्‍या 24096587 हो गई है। एएनआई की खबर के मुताबिक बलूचिस्‍तान में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। यहां की सरकार के प्रवक्‍ता का कहना है कि लोगों का महामारी के प्रति रवैया उदासीन है। पिछले 10 दिनों में यहां से सामने आए मामलों में 9 फीसद से अधिक की तेजी आई है।

आस्‍ट्रेलिया के न्‍यू साउथ वेल्‍स, विक्‍टोरिया में कोरोना के मामलों में कुछ गिरावट जरूर आई है लेकिन इसके बावजूद यहां की सरकारों ने लॉकडाउन में फिलहाल कोई छूट देने से साफ इनकार कर दिया है।

जर्मनी के रॉबर्ट कोच इंस्टिट्यूट फॉर इंफेक्शियस डिजीज के आंकड़ों के मुताबिक यहां पर पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 1183 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद यहां पर संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 3746410 हो गई है।

भारत की बात करें तो देश में बीते 24 घंटों में 39093 मामले सामने आए हैं और 374 मरीजों की मौत हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.