Move to Jagran APP

रूस पर कोरोना की तगड़ी मार, एक दिन में 1,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत, जानें बाकी मुल्‍कों का हाल

दुनिया के कई मुल्‍कों में कोरोना महामारी अभी भी कहर बरपा रही है। मौजूदा वक्‍त में रूस में हालात खराब हैं और आए दिन कोरोना से होने वाली मौतें नया रिकार्ड बना रही हैं। दुनिया के बाकी मुल्‍कों का हाल जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट....

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 06:08 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 12:09 AM (IST)
रूस पर कोरोना की तगड़ी मार, एक दिन में 1,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत, जानें बाकी मुल्‍कों का हाल
दुनिया के कई मुल्‍कों में कोरोना महामारी अभी भी कहर बरपा रही है।

मास्‍को, एजेंसियां। दुनिया के कई मुल्‍कों में कोरोना महामारी अभी भी कहर बरपा रही है। मौजूदा वक्‍त में रूस में हालात खराब हैं और आए दिन कोरोना से होने वाली मौतें नया रिकार्ड बना रही हैं। ब्राजील में भी कोरोना से होने वाली मौतों में फिर बढ़ोतरी देखी जा रही है। अमेरिका में कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं लेकिन अभी भी महामारी से रोजाना एक हजार से ज्‍यादा मौतें हो रही हैं। जान्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनियाभर में कोरोना के मामले बढ़कर 24 करोड़ से ऊपर हो गए हैं जबकि 48.8 लाख से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है।

loksabha election banner

रूस में एक हजार से ज्‍यादा मौतें

रूस में कोरोना महामारी का घातक प्रकोप नजर आ रहा है। रूस में पहली बार कोरोना से एक दिन में मरने वालों की संख्‍या एक हजार को पार कर गई है। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक रूस में बीते 24 घंटे में 33,208 मामले सामने आए जबकि 1,002 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि रूस कोरोना की नई लहर का सामना कर रहा है। एक दिन पहले शुक्रवार को रूस में कोरोना से 999 लोगों की मौत हुई थी। रूस में कोरोना संक्रमण के 7,804,750 मामले सामने आ चुके हैं।

अमेरिका में कम हुए मामले फिर भी बड़ी संख्‍या में मौतें

अमेरिका में पहले की अपेक्षा नए मामलों में कमी जरूर आई है लेकिन महामारी से अभी भी बड़ी संख्‍या में लोगों की मौतें जारी हैं। अमेरिकी अखबार 'द न्‍यूयार्क टाइम्‍स' की टै‍ली के मुताबिक 15 अक्‍टूबर को अमेरिका में संक्रमितों का सात दिनों का औसत आंकड़ा 84,245 और महामारी से मरने वालों की औसत संख्‍या 1587 दर्ज की गई। अमेरिका में कोरोना संक्रमण के अब तक 44,883,603 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 723,747 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही अमेरिका महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है।

ब्राजील में 570 की मौत

ब्राजील में भी कोरोना संक्रमितों के मामलों में कमी आई है। समाचार एजेंसी रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक ब्राजील में एक दिन में 15,239 नए मामले सामने आए जबकि 570 लोगों की मौत हो गई। ब्राजील में अब तक कोरोना के 21,627,476 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना से मौतों के मामले में ब्राजील अभी भी दुनिया का दूसरा मुल्‍क बना हुआ है। ब्राजील में कोरोना संक्रमण से 602,727 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं फिलीपींस में शुक्रवार को कोरोना के 7,625 नए मामले सामने आए जबकि 203 लोगों की मौत हो गई। फि‍लीपींस में संक्रमितों की संख्या 27,05,792 हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.