वाशिंगटन, एएनआइ। दुनियाभर में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन को सबसे कारगर हथियार माना जा रहा है। इस कारण ही दुनिया के कई देशों के वैज्ञानिक फिलहाल कोरोना का टीका तैयार करने में जुटे हुए हैं। कोरोना का टीका पहले तैयार करने को लेकर होड़ मची हुई है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में अक्टूबर में कोरोना वैक्सीन का वितरण शुरू हो सकता है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में COVID-19 वैक्सीन अक्टूबर से वितरित किया जा सकता है और 2020 के अंत तक वैक्सीन की करीब सौ करोड़(1 अरब) खुराक वितरित की जा सकती हैं। ट्रंप ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हम बहुत सुरक्षित और प्रभावी तरीके से वैक्सीन को वितरित करने और वितरित करने के लिए ट्रैक पर हैं। हमें लगता है कि हम अक्टूबर में कभी भी शुरू कर सकते हैं। इसलिए जैसे ही यह घोषणा की जाएगी, हम अक्टूबर के मध्य में शुरू कर पाएंगे- शायद थोड़ी देर बाद लेकिन, हम सभी सेट हो जाएंगे। इसलिए जैसे ही इसे आगे बढ़ाया जाएगा, हम इसे बाहर निकाल देंगे।

बिडेन पर साधा निशाना

ट्रंप ने आगे के चुनावों में अपने डेमोक्रेटिक समकक्ष को पटकनी दी और कहा कि उन्हें 'एंटी-वैक्सीन' सिद्धांतों को बढ़ावा देना बंद करना चाहिए। ट्रंप ने कहा कि मैं बिडेन से अपने एंटी-वैक्सीन सिद्धांतों को बढ़ावा देने से रोकने के लिए कहता हूं क्योंकि वे जो कुछ भी कर रहे हैं, हम जो कर रहे हैं उसके महत्व को चोट पहुंचा रहे हैं और मुझे पता है कि यदि वे इस स्थिति में थे, तो वे यह कहते हुए खुश होंगे कि यह कितना शानदार है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि डेमोक्रेट "लापरवाह" जीवन को खतरे में डाल रहे हैं और "नकारात्मक रूप से बात कर रहे हैं" क्योंकि उनके पास यह (टीका) है।ट्रंप ने कहा, वे लापरवाही से जीवन को खतरे में डाल रहे हैं - आप ऐसा नहीं कर सकते। यह वास्तव में ऐसा मामला है कि वे केवल नकारात्मक बात कर रहे हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि वे जानते हैं कि हमारे पास यह है या हम जल्द ही यह करेंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस