Move to Jagran APP

Coronavirus Outbreak: अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें

Coronavirus Oubreak अमेरिका में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मचाई है। यहां एक दिन में कोरोना के 1 लाख 88 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। मई के बाद यहां एक दिन में सर्वाधिक मौतें हुई हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 11:57 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 12:24 PM (IST)
Coronavirus Outbreak: अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें
अमेरिका में कोरोना की दूसरी लहर ने मचाई तबाही। (फोटो: रायटर)

वाशिंगटन, एपी। Coronavirus Oubreak, अमेरिका में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से तबाही मच गई है। अमेरिका में मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें हुईं हैं। अमेरिका में अब प्रतिदिन 1300 से अधिक लोगों की मौतें हो रही है। अमेरिका में इससे कोरोना के हालात तेजी से गंभीर रूप ले रहे हैं। अमेरिका में कोरोना से अब तक कुल मौत का आंकड़ा लगभग 253,000 तक पहुंच गया है। इसके अलावा 1.18 करोड़ मामले अब तक सामने आ चुके हैं। अमेरिका में गुरुवार को एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 1 लाख 88 हजार मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही अमेरिका में अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 80 हजार से अधिक हो गई है, जो उच्चतम स्तर पर है।

loksabha election banner

कैलिफोर्निया में आज(शनिवार) से सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू का आदेश दिया गया है, जिसमें राज्य के 4 करोड़ निवासियों का 94% हिस्सा शामिल है। एल पासो की टेक्सास सीमा काउंटी जहां अक्टूबर से COVID-19 से 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, यहां ऐसे मुर्दाघर श्रमिकों की भर्ती के लिए विज्ञापन कर रही है, जो 175 पाउंड या उससे अधिक वजन वाले लोगों को उठाने में सत्रम हो।

अमेरिका में कोरोना वायरस से हुई मौत मई के अंत से अपने उच्चतम स्तर पर है, जब अमेरिका कोरोना संकट की पहली लहर से उबर रहा था। वे अप्रैल के अंत में एक दिन में लगभग 2,200 मामले पर पहुंचे, जब न्यूयॉर्क शहर कोरोना का केंद्र था। 

कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मांगी

अमेरिका में कोरोना की दूसरी लहर के बीच फाइजर(Pfizer) ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेरिकी नियामकों से COVID-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग की अनुमति देने के लिए कह रहा है। इसको लेकर अमेरिकी नियामक 10 दिसंबर को एक बैठक कर फैसला करेंगे।  बता दें कि वैक्सीन के व्यापक रूप से उपलब्ध होने में महीनों लग सकते हैं। इस बीच फाइजर ने कहा है कि उसाक टीका रोग को रोकने में 95% प्रभावी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.