मिआमी, एपी। अमिरेका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दिन-पर-दिन बढ़ता जा रहा है, यहां हर दिन बड़ी संख्या में लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि की जा रही है। एरिजोना, टेक्सास और फ्लोरिडा में एक साथ कोरोना के 25,000 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

चेहरे को ढंकने वाले जनादेश, लॉकडाउन, स्वास्थ्य जांच और संगरोध आदेश इस वास्तविकता को रेखांकित करते हैं कि दुनिया के कुछ हिस्सों में संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ रही है और सामान्य स्थिति में वापसी होने में अभी काफी समय लग सकता है।

अलाबमा (Alabama) में एक दिन में कोरोना संक्रमण से 40 लोगों की मृत्यु हो गई है। वहीं टेक्सास में बुधवार को रिकॉर्ड 10,800 मामले दर्ज किए गए हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों के देखते हुए राज्य सरकार ने अन्य लॉकडाउन से बचने के लिए लोगों से फेस मास्क लगाने को कहा है।

न्यूयॉर्क में कड़े प्रतिबंधों के बीच 22 राज्यों की लिस्ट तैयार की गई है, जिनके विजिटर्स को त्रिकोणीय राज्य क्षेत्र का दौरा करने पर 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहना होगा। इन राज्यों से न्यूयॉर्क हवाई अड्डों पर पहुंचने वाले राज्य के बाहर के यात्री यदि ट्रेसिंग फॉर्म नहीं भरते हैं तो उन्हें 2,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना और एक अनिवार्य क्वारंटाइन आदेश का सामना करना होगा।

एक दिन में रिकॉर्ड 62 हजार मामले दर्ज

अमेरिका में कल एक दिन में संक्रमण के 62 हजार नए मामले दर्ज किए गए थे। इस तरह देश में संक्रमितों की कुल संख्या 34 लाख से ज्यादा हो गई है। फ्लोरिडा, एरिजोना और टेक्सास में नहीं ओकलाहोमा व नेवादा प्रांत में मंगलवार को ना केवल रिकॉर्ड संख्या में मरीज मिले बल्कि रिकॉर्ड संख्या में लोगों की मृत्यु भी हुई है। इसके अलावा अस्पताल में भी लोगों को सर्वाधिक संख्या में भर्ती कराया गया। वहीं, दूसरी तरफ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू में कैलिफोर्निया के दो सबसे बड़े स्कूल डिस्टि्रक द्वारा बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सिर्फ ऑनलाइन कक्षाओं को संचालित करने के निर्णय की आलोचना की है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस