Move to Jagran APP

Coronavirus: अमेरिका को पुतिन ने दिया प्रस्ताव, जरुरी मेडिकल उपकरण कराएगा मुहैया

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका और रुस एक साथ आ गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने बताया कि रूस ने उन्हें एक प्रस्ताव दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 08:42 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 08:42 AM (IST)
Coronavirus: अमेरिका को पुतिन ने दिया प्रस्ताव, जरुरी मेडिकल उपकरण कराएगा मुहैया
Coronavirus: अमेरिका को पुतिन ने दिया प्रस्ताव, जरुरी मेडिकल उपकरण कराएगा मुहैया

वॉशिंगटन, पीटीआइ। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी देश एक साथ आ गए हैं। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ने घातक कोरोनावायरस से निपटने के लिए अमेरिका को एक बहुत अच्छा प्रस्ताव दिया।  एक शीर्ष विदेश विभाग के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा  पुतिन ने कहा कि 30 मार्च को दो विश्व नेताओं की टेलीफोनिक बातचीत के दौरान पुतिन ने चिकित्सा सहायता की पेशकश की। अमेरिका ने रूस के वेंटिलेटर, मेडिकल आपूर्ति और अन्य व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों से खरीदने के लिए सहमति व्यक्त की, जो कि COVID-19 से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए आवश्यक हैं। 

loksabha election banner

ट्रंप ने गुरुवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से आपूर्ति के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं कह सकता था कि कोई धन्यवाद नहीं या मैं धन्यवाद कह सकता था। यह बहुत उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा आपूर्ति का एक बड़ा प्लॉन है और मैंने कहा कि मैं इसे आगे लेकर जाऊंगा। ट्रंप से पूछा गया कि क्या इसका परिणाम क्रेमलिन प्रचार में होगा। इसका जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा कि नहीं, मैं रूसी प्रचार के बारे में चिंतित नहीं हूं, थोड़ा सा भी नहीं। उसने बहुत सारी चिकित्सा उच्च-गुणवत्ता की पेशकश की जिसे मैंने स्वीकार किया।

इससे बहुत सारे जीवन बच सकते हैं। हम इसे स्वीकार कर रहे हैं। यह राष्ट्रपति पुतिन का एक बहुत अच्छा प्रस्ताव था। मैंने रात में उनसे बात की, उनके पास अतिरिक्त चिकित्सा उपकरण, चीजें थीं, और मैं इसे ले जाऊंगा। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को चीन और अन्य देशों से भी सहायता मिली है। हम अन्य देशों की मदद भी करते हैं। हमें ऐसा करना पसंद है। जैसा मैंने पहले कहा, अगर हमारे पास अतिरिक्त सामान है, तो हम इसे बाहर जाने देते हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में ही हैं। अमेरिका के करीब 2 लाख लोग इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.