Move to Jagran APP

ब्रिटेन में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 1,248 की मौत, 48 हजार नए केस, जानें बाकी मुल्‍कों का हाल

कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण के बावजूद ब्रिटेन में इस घातक वायरस का कहर थम नहीं रहा है। बीते 24 घंटों के दौरान ब्रिटेन में 1248 संक्रमितों की मौत हुई है जबकि 48 हजार से ज्यादा नए मरीज पाए गए हैं। बाकी मुल्‍कों का हाल जानने के लिए पढ़ें रिपोर्ट...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 01:14 AM (IST)
ब्रिटेन में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 1,248 की मौत, 48 हजार नए केस, जानें बाकी मुल्‍कों का हाल
कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे ब्रिटेन में इस घातक वायरस का कहर थम नहीं रहा है।

लंदन, एजेंसियां। कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे ब्रिटेन में इस घातक वायरस का कहर थम नहीं रहा है। बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में 1,248 पीडि़तों की मौत हुई और 48 हजार से ज्यादा नए संक्रमित पाए गए। इधर, ब्रिटेन में अब तक 29 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का पहला टीका लगा दिया गया है। गत आठ दिसंबर से टीकाकरण अभियान चल रहा है। यही नहीं चीन में भी कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

loksabha election banner

नई स्‍ट्रेन के बाद बढ़ी महामारी

ब्रिटेन में गत माह कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद महामारी बढ़ गई है। यह स्ट्रेन यहां से कई देशों में पहुंच गया है। वायरस का यह नया रूप ज्यादा संक्रामक बताया गया है। ब्रिटेन में अब तक कुल 32 लाख 60 हजार से अधिक संक्रमित मिले हैं। इनमें से 86 हजार की मौत हुई है। ब्रिटेन में रोकथाम के लिए सख्त उपाए किए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद संक्रमण पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

मास्क उल्लंघन पर ट्रंप के क्लब को चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मार-ए-लागो क्लब को नए साल की पार्टी के आयोजन में मास्क पहनने के नियमों का उल्लंघन करने पर चेतावनी मिली है। पाम बीच काउंटी के अधिकारियों ने क्लब के मैनेजर को पत्र भेजकर कहा कि भविष्य में हर नियम के उल्लंघन पर 15 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है।

चीन में बढ़ते जा रहे संक्रमित

चीन के उत्तरी क्षेत्र में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को बताया कि बीते 24 घंटे में 144 नए मामले पाए गए। इस समय 1,001 रोगियों का इलाज चल रहा है। इनमें से 26 की हालत नाजुक है।

अमेरिकी सांसद ने वैक्सीन पर भारत की तारीफ की

अमेरिकी सांसद ब्राड शरमन ने दूसरे देशों को कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति करने की योजना को लेकर भारत की तारीफ की है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'यह देखकर अच्छा लगा कि हमारा सहयोगी भारत अपने यहां निर्मित वैक्सीन की लाखों खुराक खरीदकर अपने पड़ोसियों और साझेदार देशों को आपूर्ति कर रहा है।'

एक नजर इन पर

जर्मनी : इस यूरोपीय देश में 22 हजार नए केस मिलने से मरीजों का आंकड़ा 20 लाख के पार पहुंच गया है। यहां करीब 45 हजार मौत हुई है।

पाकिस्तान : देश में नौवीं से 12वीं तक के स्कूलों को 18 जनवरी से खोले जाने का एलान किया गया। इस बीच 2,417 नए कोरोना संक्रमित पाए गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.