Move to Jagran APP

अमेरिका में कोरोना का विस्फोट, 6 करोड़ से ज्यादा लोग हुए प्रभावित

अमेरिका कोरोना वायरस के दंश को तो झेल ही रहा था कि नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने भी देश में दस्तक दे दी है। अमेरिका में नवीनतम कोरोना वायरस के आंकड़े सोमवार तक 6 करोड़ से ज्यादा हो चुके हैं। जो वैश्विक कोरोना संख्या का लगभग 20 फीसद है।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 11:33 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 12:40 PM (IST)
अमेरिका में कोरोना का विस्फोट, 6 करोड़ से ज्यादा लोग हुए प्रभावित
अमेरिका में कोरोना का विस्फोट, 6 करोड़ से ज्यादा लोग हुए प्रभावित

वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिका कोरोना वायरस के दंश को तो झेल ही रहा था कि नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने भी देश में दस्तक दे दी है। अमेरिका में नवीनतम कोरोना वायरस के आंकड़े सोमवार तक 6 करोड़ से ज्यादा हो चुके हैं। जो वैश्विक कोरोना संख्या का लगभग 20 फीसद है। बता दें, दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है, वहीं दूसरे नंबर पर भारत का नाम आता है।

loksabha election banner

जान्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी ने जारी किए आंकड़े

पूरी दुनिया कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कारण एक नई लहर का सामना कर रही है। वर्तमान में सबसे बुरी तरह से प्रभावित अमेरिका में सोमवार तक 6 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आए हैं। यूनिवर्सिटी के सेंटर फार सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने सोमवार सुबह अपने नए अपडेट में बताया कि देश में कुल कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 60,072,321 पहुंच गई है, वहीं इस वायरस से मरने वालों की संख्या 837,594 हो गई है। इसके अलावा, अगर वैक्सिनेशन की बात करें तो, अमेरिका में 516,880,436 लोगों ने वैक्सीन लगवा लिया है।

अमेरिका में सबसे ज्यादा मौतें: कोरोना वायरस का प्रभाव कहीं देखा गया तो वो है अमेरिका, जहां अब तक इस घातक वायरस से सबसे अधिक मौतें दर्ज की गई हैं। दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों में अकेले अमेरिका में 15 प्रतिशत से अधिक मरीज हैं।

इतना तेजी से बढ़े मामलें: देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9 नवंबर, 2020 को 1 करोड़ तक पहुंच गई थी। ये 1 जनवरी 2021 को 2 करोड़ की संख्या को पार कर गई जबकि 24 मार्च को 3 करोड़ से ज्यादा और 6 सितंबर को 4 करोड़ और 13 दिसंबर को 5 करोड़ से ज्यादा हो गई थी।

रोजाना 70 हजार से अधिक मामले दर्ज: जान्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में अब रोजाना औसतन 700,000 से ज्यादा नए कोरोनोवायरस मामले सामने आ रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.