Move to Jagran APP

Tom Verlaine: मशहूर गिटारिस्ट टॉम वेरलाइन का न्यूयॉर्क में निधन, टेलीविजन बैंड से मिली थी ख्याति

मशहूर गिटारिस्ट और बैंड टेलीविजन के को-फाउंडर टॉम वेरलाइन का शनिवार को निधन हो गया। साल 1977 में टेलीविजन ने अपना डेब्यू एल्बम मार्की मून जारी किया था जिसे खूब सारा प्यार मिला था। हालांकि दूसरे एल्बम के बाद बैंड को भंग कर दिया गया था।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Sun, 29 Jan 2023 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 07:16 PM (IST)
Tom Verlaine: मशहूर गिटारिस्ट टॉम वेरलाइन का न्यूयॉर्क में निधन, टेलीविजन बैंड से मिली थी ख्याति
Tom Verlaine: मशहूर गिटारिस्ट टॉम वेरलाइन का न्यूयॉर्क में निधन

न्यूयॉर्क, एजेंसी। मशहूर गिटारिस्ट और सेमिनल प्रोटो-पंक बैंड टेलीविजन के को-फाउंडर टॉम वेरलाइन का शनिवार को निधन हो गया। टॉम वेरलाइन ने न्यूयॉर्क में करीबी दोस्तों की मौजूदगी में 73 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। एक जनसंपर्क फर्म लेडे कंपनी से कारा हचिसन ने बताया कि संक्षिप्त बीमारी के बाद टॉम वेरलाइन का न्यूयॉर्क शहर में शनिवार को निधन हो गया।

loksabha election banner

बेस्ट गिटारिस्ट थे टॉम वेरलाइन

टॉम वेरलाइन के निधन से इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट्स की बाढ़ आ गई और हर कोई उनसे जुड़ी हुई यादों को साझा करने लगा। इसी बीच वाटरबॉयज के माइक स्कॉट ने टॉम वेरलाइन तो बेस्ट रॉक एंड रोल गिटारिस्ट बताया। बता दें कि टॉम वेरलाइन ने 8 सोलो एल्बल जारी किए। जिनमें से 1981 के 'ड्रीमटाइम' को सबसे ज्यादा प्यार मिला। यह एल्बम बिलबोर्ड चार्ट पर 177वें नंबर पर पहुंचा था।

टेलीविजन को नहीं मिली सफलता

टेलीविजन को कभी भी अधिक व्यावसायिक सफलता नहीं मिली। लेकिन शो ने कई संगीतकारों को प्रभावित किया। टेलीविजन ने साल 1977 में अपना डेब्यू एल्बम "मार्की मून" जारी किया। बिलबोर्ड पत्रिका ने साल 2003 में लिखा कि मार्की मून का सोनिक यूथ, द स्ट्रोक्स और जेफ बकले जैसे कलाकारों पर काफी प्रभाव रहा। हालांकि, टॉम वेरलाइन और साथी गिटारिस्ट रिचर्ड लॉयड के बीच तकरार बढ़ गई थी। जिसकी वजह से टेलीविजन बैंड को दूसरे एल्बम 'एडवेंचर' के बाद भंग कर दिया गया था।

चीन ने जापानियों को फिर से वीजा देना किया शुरू, जापान के प्रतिबंधों के विरोध में ड्रैगन ने वीजा पर लगाई थी रोक

Uyghur: क्या उइगरों के साथ सभ्यता पर भी मंडरा रहा खतरा ? UHRP ने कहा- पहचान मिटाने की चीन की कोशिशें जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.