Move to Jagran APP

ब्राजील में कोरोना वायरस का कहर, संक्रमण के मामलों में सिर्फ अमेरिका से पीछे

ब्राजील में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटों में 1001 लोगों की मौत हुई जिसके साथ इस जानलेवा संक्रमण के कारण देश में मरनेवालों का आंकड़ा 21 हजार के पार पहुंच गया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 07:39 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 07:39 AM (IST)
ब्राजील में कोरोना वायरस का कहर, संक्रमण के मामलों में सिर्फ अमेरिका से पीछे
ब्राजील में कोरोना वायरस का कहर, संक्रमण के मामलों में सिर्फ अमेरिका से पीछे

रियो डे जनेरिय, एपी। ब्राजील में कोरोना वायरस का जबरदस्‍त कहर देखने को मिल रहा है। देश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया कि कोविड-19 संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3,30,890 पहुंच गया है। इस तरह कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में ब्राजील ने रूस को पीछे छोड़ दिया है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजील अब कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। ब्राजील से ऊपर सिर्फ अमेरिका है, जहां संक्रमितों की 16 लाख से ज्‍यादा हो गई है।

loksabha election banner

ब्राजील में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटों में 1001 लोगों की मौत हुई, जिसके साथ इस जानलेवा संक्रमण के कारण देश में मरनेवालों का आंकड़ा 21 हजार के पार पहुंच गया है। लैटिन अमेरिका के देशों में ब्राजील कोरोना वायरस संक्रमण की सबसे बुरी स्थिति में है।

अब ब्राजील के राज्यों और शहरों में ये चर्चा है कि क्या वायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए शुरू किए गए प्रतिबंधात्मक उपायों की ढील देनी है या सख्त लॉकडाउन को लागू करना है? हालांकि, रियो डी जनेरियो के मेयर ने कहा कि वह अगले कुछ दिनों में धीरे-धीरे गैर-आवश्यक दुकानों को फिर से खोलना चाहते हैं।

गौरतलब है कि ब्राजील में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं और 332,382 तक पहुंच गए हैं। वहीं 21,116 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। ऐसे में ब्राजील में अगर लॉकडाउन के नियमों में ढील दी जाती है, तो मामले यकीनन और तेजी से बढ़ेंगे। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्‍यादा 1,645,094 मामले अमेरिका में हैं। यहां अब तक कोविड-19 के संक्रमण से 97,647 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में ब्राजील से पहले रूस दूसरे नंबर पर था, जहां इस समय 326,448 मामले हैं। हालांकि, रूस में इस संक्रमण से मरनेवालों की संख्‍या बेहद कम सिर्फ 3,249 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.